1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रियंका का योगी पर बड़ा अटैक : अगर महिलाओं के लिए थाने असुरक्षित तो कहां लेकर जाएंगी शिकायत?

प्रियंका का योगी पर बड़ा अटैक : अगर महिलाओं के लिए थाने असुरक्षित तो कहां लेकर जाएंगी शिकायत?

यूपी के ललितपुर जिले (Lalitpur District) में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना पर सियासत गरमा गई है। इसको लेकर विपक्ष यूपी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लगातार योगी सरकार (Yogi Government) पर बड़ा हमला बोला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

ललितपुर। यूपी के ललितपुर जिले (Lalitpur District) में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना पर सियासत गरमा गई है। इसको लेकर विपक्ष यूपी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लगातार योगी सरकार (Yogi Government) पर बड़ा हमला बोला है। इस मामले में यूपी कांग्रेस प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) ने योगी सरकार (Yogi Government)  पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि बुलडोजर के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है? उन्होंने कहा है कि इस तरीके की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

ललितपुर की घटना पर उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) ने ट्वीट किया कि ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना दिखाती है कि “बुलडोजर” के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है। अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वो शिकायत लेकर जाएंगी कहां?

वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि क्या यूपी सरकार ने थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने, थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से सोचा है? कांग्रेस पार्टी ने अपने महिला घोषणा पत्र में महिला सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदु रखे थे। आज ललितपुर है।

उन्होंने तीसरा ट्वीट कर कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए महिला सुरक्षा और महिला हितैषी कानून व्यवस्था के लिए गंभीर कदम उठाने ही होंगे’।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक थाने के एसएचओ पर एक गैंगरेप की पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया है। इसके बाद एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। मामले में थानाध्यक्ष समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी थानाध्यक्ष फरार है। 13 वर्षीया किशोरी ने आरोप लगाया है कि पहले 4 लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और फिर जब वह अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो थानाध्यक्ष ने थाने के अंदर उसके साथ बलात्कार किया।

 

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...