1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊः मकान में लगी भीषण आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

लखनऊः मकान में लगी भीषण आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में शनिवार एक मकान के बेसमेंट में भीषण आग लग गयी। इस अग्निकांड की चपेट में आकर दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची फायर की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पढ़ें :- BSP अकेले लड़ेगी 2022 का चुनाव, नहीं होगा किसी से गठबंधन : सतीश चंद्र मिश्र

बताया जा रहा है कि इस मकान में अवैध टेंट गोदाम बना हुआ था। पुलिस के मुताबिक, मामला आलमबाग के विराटनगर क्षेत्र का है, जहां दो मंजिले के मकान के प्रथम तल में सचिवालय कर्मी आशुतोष अपने परिवार के साथ रहते हैं, जबकि मकान का बेसमेंट चंद्रपाल सिंह को किराए पर दिया था।

इस बेसमेंट में अवैध टेंट का गोदाम बना हुआ था। बताया जा रहा है कि गोदाम की देखरेख के लिए मजदूर सनी, पत्नी खुशबू, बेटे शांतनू (4) और ऋतिक (डेढ़) के साथ रहते हैं। शनिवार सुबह करीब नौ बजे बेसमेंट में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगा देख पड़ोसियों ने फायर को सूचना दी। साथ ही आग बुझाने में जुट गए। वहीं, इस दौरान भीषण आग के बीच दोनों बच्चे फंस गए थे।

उधर, फायर के मौके पर पहुंचने के बाद वह छत की दीवार काटकर अंदर दाखिल हुए, जिसके बाद उन्होंने मासूमों को बाहर निकाला और उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों मासूमों की मौत हो गयी।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...