1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने इस पार्टी से मिलाया हाथ

Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने इस पार्टी से मिलाया हाथ

उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ हाथ मिलाया है। आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों से पहले ये गठबंधन बेहद ही अहम है। हालांकि, अभी निकाय चुनावों की तारीख की घोषणा नहीं हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना ने प्रकाश अंबेडकर (Prakash Ambedkar) की वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ हाथ मिलाया है। आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों से पहले ये गठबंधन बेहद ही अहम है। हालांकि, अभी निकाय चुनावों की तारीख की घोषणा नहीं हुई है।

पढ़ें :- विपक्षी एकता के लिए बड़ा झटका,राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में नहीं शामिल होंगे नीतीश, ठुकराया न्योता

लेकिन इस कदम को इस संकेत के तौर पर देखा जा रहा है कि उद्धव की सेना ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार दोपहर दोनों पार्टियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया है।

इस दौरान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि, डॉ बीआर अंबेडकर और बालासाहेब ठाकरे दोनों की समाज की बुराइयों पर हमला करने की विरासत है। अनावश्यक अराजकता और समस्याओं से आम लोगों का मोहभंग हो रहा है, जो कि निरंकुशता का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। हमने बुरे दौर के खिलाफ खड़े होने के लिए एक कदम उठाया है। वहीं, प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना (यूबीटी) और वीबीए का गठबंधन महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया बदलाव लाएगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...