1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. महेंद्र सिंह धोनी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, BCCI कर रही है विचार

महेंद्र सिंह धोनी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, BCCI कर रही है विचार

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के अंदर बदलाव की मांग उठ रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में टीम के अंदर कई महत्वपूर्ण बदलाव दिखेंगे। इसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  (Mahendra Singh Dhoni) को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई इसको लेकर विचार कर रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के अंदर बदलाव की मांग उठ रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में टीम के अंदर कई महत्वपूर्ण बदलाव दिखेंगे। इसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  (Mahendra Singh Dhoni) को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई इसको लेकर विचार कर रहा है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए काम करना कठिन है। हालांकि, टीम का सपोर्ट स्टाफ बड़ा है, लेकिन फिर भी तीनों फॉर्मेट में टीम के साथ ट्रेवल करना आसान नहीं है। यही कारण है कि बीसीसीआई स्प्लिट कोचिंग पर विचार कर रही है, जिसको लेकर एपेक्स काउंसिल में बात होगी। क्रिकेट सलाहकार समिति के गठन को भी प्राथमिकता मिलेगी, क्योंकि चयन पैनल फिर से चुनना है।

धोनी ने दिलाए कई आईसीसी खिताब
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भारत को कई आईसीसी खिताब दिलाए हैं। वे जानते हैं कि टीम के दृष्टिकोण को कैसे बदलना है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भी लगता है कि बीसीसीआई को ‘घमंड निगल’ लेना चाहिए और ‘प्रेरणा के लिए इंग्लैंड की ओर’ देखना चाहिए। एपेक्स काउंसिल में पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर भी शामिल हैं, जिन्होंने एमएस धोनी जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को तलाशा था।

 

 

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...