1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा फेरबदल, चेयरमैन रमीज राजा को किया गया बर्खास्त

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा फेरबदल, चेयरमैन रमीज राजा को किया गया बर्खास्त

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है। इनकी जगह अब नजम सेठी को चेयरमैन नियुक्त किया गया है। दरअसल, बीते काफी दिनों से रमीज राजा अपने बयानों के कारण विवादों में थे। अब उनसे कुर्सी छीन गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है। इनकी जगह अब नजम सेठी को चेयरमैन नियुक्त किया गया है। दरअसल, बीते काफी दिनों से रमीज राजा अपने बयानों के कारण विवादों में थे। अब उनसे कुर्सी छीन गई है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नजम सेठी के नाम पर मुहार लगा दी है। इंग्लैंड सीरीज के दौरान ही बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया था। इस गुट का दावा था कि पर्दे के पीछे कोई खेल खेला जा रहा है।

बता दें कि, पाकिस्तान को हाल ही में अपने ही घर में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से बुरी हाल झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ था, जब पाकिस्तान को अपने ही घर में किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी हो। इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को उसके घर में मात दी थी।

 

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...