1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारी बारिश के कारण मुंबई में कई लोकल ट्रेनें रद्द, जानें किन राज्यों में बरसेंगे बादल

भारी बारिश के कारण मुंबई में कई लोकल ट्रेनें रद्द, जानें किन राज्यों में बरसेंगे बादल

मुंबई में इंद्र भगवान का प्रकोप देखने को मिल रहा है। भारी बारिश ने मुंबई वासियों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। जगह जगह जल भराव हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Many Local Trains Canceled In Mumbai Due To Heavy Rain Know In Which States It Will Rain

नई दिल्ली: मुंबई में इंद्र भगवान का प्रकोप देखने को मिल रहा है। भारी बारिश ने मुंबई वासियों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। जगह जगह जल भराव हो गया है। मौसम विभाग ने आज भी यहां रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बार‍िश के चलते उम्‍बेरमाली रेलवे स्टेशन और कसारा के बीच लोकल ट्रेन सेवा रोक दी गई है तो वहीं रेलवे ट्रैैक पर पानी भरने के कारण इगतपुरी और खारदी के बीच भी रेल सेवाएं बाधित हैं। प्रशासन ने लोगों से बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। बीएमसी के मुताबिक मुंबई में बुधवार को 68.72 मिलीमीटर बारिश हुई है।

पढ़ें :- मुंबई में आफत बनी बारिश: दो दिनों में गई 129 लोगों की जान, मलवे में शवों के दबे होने की आशंका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग का ताजा अपडेट कहता है कि अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। उत्तर पश्चिम, उत्तरी दिल्ली, जींद, रोहतक, कैथल, रेवाड़ी, बावल, तिजारा, कासगंज, भरतपुर, नदबई, डीग और बरसाना में तेज बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने कहा है कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवात जैसी स्थिति बनी हुई है।जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है। उसने आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार और बंगाल में भी भारी बारिश की आशंका व्य्यक्त की है। हिमाचल-उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X