1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Miss Universe 2021 : चंडीगढ़ के इस कॉलेज की छात्रा हैं मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू

Miss Universe 2021 : चंडीगढ़ के इस कॉलेज की छात्रा हैं मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू

Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu College & Schooling : देश की बेटी हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) के सिर पर विश्व सुदंरी का ताज सज चुका है। हरनाज कौर ने 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe) प्रतियोगिता के अलग-अलग राउंड में 75 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए Miss Universe 2021 का खिताब जीता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu College & Schooling : देश की बेटी हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) के सिर पर विश्व सुदंरी का ताज सज चुका है। हरनाज कौर ने 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe) प्रतियोगिता के अलग-अलग राउंड में 75 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए Miss Universe 2021 का खिताब जीता है। बता दें कि ग्रैंड फिनाले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और पराग्वे की सुंदरियों को पछाड़कर दुनिया में लोहा मनवाने वाली हरनाज पर देश को नाज है। आइए बताते हैं कहां से पढ़ी हैं हमारी 2021 की मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu)।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

इस प्रतियोगिता पर दुनियाभर की निगाहें टिकी थीं।   इजरायल (Israel) के दक्षिणी शहर इलात में हो रही इस प्रतियोगिता के हर अपडेट को जानने के लिए काफी लालायित थे। हर स्टेज पर सांसों के उतार-चढ़ाव के साथ चंडीगढ़ (Chandigarh) की बेटी के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज (Miss Universe Crown) सजता हुआ देखने की बेसब्री भी बढ़ रही थी। जैसे ही हरनाज के मस्तक पर मिस यूनिवर्स 2021 का ताज (Miss Universe 2021 Crown)  सजाया गया, वैसे ही पूरा शहर और देश जश्न से झूम उठा।

जीसीजी चंडीगढ़ की छात्रा हैं मिस यूनिवर्स 2021

हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) का परिवार मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है, लेकिन उनका हाल मुकाम चंडीगढ़ के पास मोहाली शहर है। हरनाज की स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई भी यहीं हुई है। हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu)  ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के सेक्टर-40 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल (Shivalik Public School) और सेक्टर-35 के खालसा स्कूल से की थी। इसके बाद स्नातक स्तर की शिक्षा के लिए उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित  पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज (Post Graduate Government Girls College) में दाखिला लिया था। इस दौरान उन्होंने कभी कोचिंग ज्वॉइन नहीं की।

हरनाज को शुरू से था मॉडलिंग से लगाव, कईं प्रतियोगिताएं जीतीं

पढ़ें :- UP News: ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे पुलिसकर्मी, बना ये नियम

हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) को शुरू से मॉडलिंग से लगाव था। वे हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की ख्वाहिश रखती थीं। मिस यूनिवर्स 2021 के लिए दावेदारी जताने से पहले वे लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीत चुकीं हैं। वहीं, इससे पहले हरनाज Femina Miss India-2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थीं। हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu)  को थिएटर से भी खासा लगाव है। वह पशुओं और वन्य जीव प्रेमी भी है। अपने कॉलेज की प्रतियोगिताओं में भी वे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं। उन्हें कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में दिवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड (Diva of College Award) से भी नवाजा गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...