1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मोदी सरकार ने चिराग पासवान को दी जेड श्रेणी की सुरक्षा, जानें इसके राजनीतिक मायने

मोदी सरकार ने चिराग पासवान को दी जेड श्रेणी की सुरक्षा, जानें इसके राजनीतिक मायने

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) को जेड श्रेणी की सुरक्षा (Z Category Security) व्यवस्था दी जाएगी। केंद्रीय खुफिया विभाग (IB) की रिपोर्ट के बाद चिराग पासवान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार, जेड श्रेणी के सिक्योरिटी सिस्टम के तहत 33 जवान उनकी सुरक्षा में रहेंगे। बताया जा रहा है कि ये सुरक्षा चिराग पासवान (Chirag Paswan)  को बिहार में दी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) को जेड श्रेणी की सुरक्षा (Z Category Security) व्यवस्था दी जाएगी। केंद्रीय खुफिया विभाग (IB) की रिपोर्ट के बाद चिराग पासवान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार, जेड श्रेणी के सिक्योरिटी सिस्टम के तहत 33 जवान उनकी सुरक्षा में रहेंगे। बताया जा रहा है कि ये सुरक्षा चिराग पासवान (Chirag Paswan)  को बिहार में दी जाएगी।

पढ़ें :- Adani Group को किस बैंक ने दिया कितना कर्ज? RBI ने मांगी डिटेल, सेबी भी एक्शन में, संसद में हंगामा जारी

मिली जानकारी के अनुसार, इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी IB की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर पासवान को ये सुरक्षा प्रदान की गई है। इस रिपोर्ट के सामने आने बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पासवान गुट के नेताओं ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। इसमें चिराग को बिहार में जान का खतरा बताया गया था।

बताया जा रहा है कि Z श्रेणी के तहत चिराग पासवान (Chirag Paswan)  की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड ड्यूटी देंगे। इनके साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उनके घर पर रहेंगे, वहीं 6 राउंड द क्लॉक PSO, 3 शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगे।

दूसरी ओर, चिराग पासवान (Chirag Paswan)  को मिली VIP सुरक्षा के राजनीतिक मायने भी निकल रहे हैं। चर्चा है कि आने वाले केंद्रीय कैबिनेट विस्तार (Central Cabinet Expansion) में चिराग पासवान (Chirag Paswan)  को मोदी सरकार (Modi Government) में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। बता दें कि कुछ दिन पहले जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मुलाकात की थी, तो उसी समय से ये चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- Adani Group Stocks : अडानी ग्रुप के 5 शेयरों में आज फिर लगा लोअर सर्किट, अब क्या होगा?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...