1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मोदी सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी भेदभाव से परिपूर्ण : राहुल गांधी

मोदी सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी भेदभाव से परिपूर्ण : राहुल गांधी

केंद्र सरकार की टीकाकरण की रणनीति भेदभाव वाली है। इसमें कमजोर वर्गों के लिए टीके की कोई गारंटी नहीं दी गई है। यह आरोप कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लगाया है। केंद्र सरकार की टीकाकरण की रणनीति भेदभाव वाली है। इसमें कमजोर वर्गों के लिए टीके की कोई गारंटी नहीं दी गई है। यह आरोप कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लगाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की टीकाकरण की रणनीति भेदभाव वाली है। इसमें कमजोर वर्गों के लिए टीके की कोई गारंटी नहीं दी गई है। यह आरोप कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘18 से 45 साल के आयुवर्ग के लोगों के लिए कोई मुफ्त नहीं टीका नहीं होगा। साथ ही कीमतों पर नियंत्र किए बिना बिचैलियों को ला दिया गया। उन्होंने कहा कि इसमें कमजोर वर्गों के लिए टीके की कोई गारंटी नहीं है।

पढ़ें :- एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘भारत की टीका की रणनीति वितरण करने नहीं, बल्कि भेदभाव करने करने वाली है। बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोविड-19 के रोकथाम के लिए टीका लगवा सकेंगे।

सरकार ने टीकाकरण अभियान में ढील देते हुए राज्यों, निजी अस्पतालों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सीधे टीका निर्माताओं से खुराक खरीदने की अनुमति भी दे दी है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने टीके की कीमत के बारे में निर्णय कंपनियों पर छोड़ दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले एक साल में कोरोना टैक्स के नाम पर जनता से खूब हुई लुटाई, पर न अस्पताल, न डॉक्टर, न वेंटिलेटर, न वैक्सीन और न दवाई उपलब्ध करवाई और न ही 6,000 की राशि खाते में जमा कराई। हां, कोरोना के नाम पर विज्ञापन और तस्वीरें छपवाईं।
सुरजेवाला ने दावा किया कि 19 अप्रैल को टीकाकरण की उम्र तो 18 साल कर दी पर कीमत का निर्णय अब सरकार नहीं, टीका बनाने वाली कम्पनी करेगी। यानी अब टीका मुफ्त नही, अब टीका 200 रुपये में भी नहीं, अब टीके की कीमत का निर्णय कम्पनी करेगी, है न सचमुच आपदा में अवसर! मोदी है तो यह मुमकिन है।

पढ़ें :- Shiv Sena की नजरों विपक्ष का कौन चेहरा है मजबूत विकल्प और प्रियंका गांधी में किसकी दिखी झलक?

पढ़ें :- राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर डबल अटैक, बोले- कब हमारे PM silent और कब होते हैं Violent?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की जनसभाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि वह जितना जुनून चुनाव जीतने में दिखा रहे है। उतना कोरोना वायरस खिलाफ युद्ध जीतने में क्यों नहीं दिखा रहे हैं? सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी, आप चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं। यही जुनून कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध जीतने में क्यों नहीं दिखता?’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...