1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Monsoon session : राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड

Monsoon session : राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड

राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति (Rajya Sabha Chairman ) वेकैंया नायडू ने शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही टीएमसी सांसद शांतनु सेन (TMC MP Shantanu Sen) से कहा कि कृपया आप सदन से हट जाएं और सदन को काम करने दें। इसके साथ ही उन्हें पूरे मानसून सत्र (Monsoon session) से निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा सभापति के फैसले के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन (TMC MP Derek O'Brien) सहित अन्य सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति (Rajya Sabha Chairman ) वेकैंया नायडू ने शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही टीएमसी सांसद शांतनु सेन (TMC MP Shantanu Sen) से कहा कि कृपया आप सदन से हट जाएं और सदन को काम करने दें। इसके साथ ही उन्हें पूरे मानसून सत्र (Monsoon session) से निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा सभापति के फैसले के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन (TMC MP Derek O’Brien) सहित अन्य सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है।

पढ़ें :- रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी प्रत्याशी Priyanka Tibrewal को भेजा नोटिस, शाम 5 बजे तक दाखिल करना है जवाब
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि टीएमसी के शांतनु सेन ने बीते गुरुवार को आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से कागज छीना और फाड़ दिया था। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में हो रहे घटनाक्रम से मैं बहुत व्यथित हूं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, सदन की कार्यवाही मंत्री से छीन ली गई और टुकड़े-टुकड़े कर दी गई और सदन की कार्यवाही एक नए स्तर पर आ गई। वेंकैया नायडू ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई हमारे संसदीय लोकतंत्र पर स्पष्ट हमला है।

इस मामले में सदन से बाहर प्रतिक्रिया देते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पश्चिम बंगाल में हिंसा की संस्कृति है। वह इसे संसद में लाने की कोशिश कर रहे हैं। आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव (IT Minister Ashwini Vaishnav) ने कहा कि सदन में वह जब पेगासस मुद्दे (Pegasus case) पर बोल रहे थे तभी टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से एक पेपर छीन लिया और राज्यसभा में फाड़ दिया। उन्होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि वे अगली पीढ़ी के सांसदों को क्या संदेश देना चाहते हैं? बता दें कि टीएमसी के शांतनु सेन ने उनके हाथ से बीते गुरुवार को एक पेपर छीन लिया और उसे फाड़कर राज्यसभा के सभापति के तरफ उछाल दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...