1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. भीषण ट्रेन हादसा: 14 डब्बे पटरी से उतार पलटे, फिर हुआ ब्लास्ट बोगियों के उड़े परखच्चे

भीषण ट्रेन हादसा: 14 डब्बे पटरी से उतार पलटे, फिर हुआ ब्लास्ट बोगियों के उड़े परखच्चे

बिहार के नालंदा (Nalanda of Bihar) में बड़ा ट्रेन हादसा (big train accident) हो गया है। दरअसल, राजगीर-तिलैया रेलखंड नेपुरा गांव (Rajgir-Tilaiya railway line Nepura village) के समीप कोयले से भरी मालगाड़ी के 14 बोगी पटरी (14 bogie tracks of goods train) से उतर गए। ट्रेन के पटरी से उतारते ही रेलवे विभाग (railway department) के कई अफसर मौके पर पहुंचे और इस रूट की सभी गाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी के हताहत की खबर नहीं है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 नालंदा: बिहार के नालंदा (Nalanda of Bihar) में बड़ा ट्रेन हादसा (big train accident) हो गया है। दरअसल, राजगीर-तिलैया रेलखंड नेपुरा गांव (Rajgir-Tilaiya railway line Nepura village) के समीप कोयले से भरी मालगाड़ी के 14 बोगी पटरी (14 bogie tracks of goods train) से उतर गए। ट्रेन के पटरी से उतारते ही रेलवे विभाग (railway department) के कई अफसर मौके पर पहुंचे और इस रूट की सभी गाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी के हताहत की खबर नहीं है।

पढ़ें :- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का विपक्ष पर हमला, कहा-ये लोग सिर्फ भ्रम फैलाने का कर रहे हैं काम

खबरों की माने तो ये हादसा देर रात तकरीबन मंगलवार दोपहर 12.30 बजे नालंदा जिले के राजगीर के अंतर्गत आने वाले नेकपुर गांव के समीप हुआ है। जहां मालगाड़ी तिलैया से कोयला लेकर BTSS बाढ़ में NTPC के प्लांट पर जा रही थी।

इसी दौरान रेल पटल गई। ग्रामीणों ने बताया कि मालगाड़ी लगभग 500 मीटर दूर से घसीटते हुए आ रही थी, गांव के पास आते ही एक जोरदार ब्लास्ट हुआ और कई डिब्बा एक दूसरे पर चढ़ते हुए पलट गए। बता दें कि बड़ी तादाद में अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन की पलटी हुई बोगियों को हटाने का कार्य आरंभ किया।

बताया जा रहा है कि इस हादसे से रेलवे को करोड़ों का नुकसान पहुंचा है। वहीं पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार (Chief Public Relations Officer Rajesh Kumar)  ने बताया कि पटरी में आई किसी तरह की खराबी के चलते ये दुर्घटना हुई होगी।

पढ़ें :- अमेठी: मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

डिब्बों के पलटने और पटरी टूटने के बाद भी इंजन नहीं रुका। ड्राइवर इस दौरान लगभग 500 मीटर तक ट्रेन को खींचता चला गया। हादसे के दौरान डिब्बों के परखच्चे उड़ गए और कई डिब्बे ट्रैक से उतरकर खेत में जा पहुंचे। डिब्बों के पलटने की तेज आवाज सुनकर ग्रामीणों ने चिल्लाया, तब कहीं जाकर ड्राइवर को हादसे के संबंध में पता चला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...