HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar News: नीतीश सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, 21 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

Bihar News: नीतीश सरकार का हुआ कैबिनेट विस्तार, 21 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

बिहार में शुक्रवार नीतीश सरकार के कैबिनेट का विस्तार हुआ। इस ​कैबिनेट विस्तार में बीजेपी से 12 और जेडीयू से 9 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। जेडीयू से सभी पुराने चेहरों को ही मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही नए चेहरों को भी मौका दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में शुक्रवार नीतीश सरकार के कैबिनेट का विस्तार हुआ। इस ​कैबिनेट विस्तार में बीजेपी से 12 और जेडीयू से 9 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। जेडीयू से सभी पुराने चेहरों को ही मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही नए चेहरों को भी मौका दिया गया है।

पढ़ें :- DA Hike in UP : योगी सरकार ने लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में की बंपर बढ़ोत्तरी,आदेश जारी

सबसे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद मंगल पांडेय, नीतीश मिश्रा, नीरज बबलू, नितिन नवीन, दिलीप जायसवाल, संतोष सिंह, जनक चमार, केदार प्रसाद गुप्ता, हरी सहनी, कृष्णनंदन पासवान, सुरेन्द्र मेहता मंत्री पद शपथ लेने वाले हैं। जदयू की ओर से डॉ. अशोक चौधरी, शीला मंडल, लेसी सिंह, जमा खान, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, सुनील कुमार, जयंत राज मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं।

बता दें कि, 28 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली थी। इस दौरान बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी।

इसके अलावा, भाजपा कोटे से एक और जनता दल यूनाईटेड के तीन और जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के एक मंत्री और इकलौते निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद ने शपथ ली थी। मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में काफी समय से अटकले लगाई जा रही थीं।

 

पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...