1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोई और नहीं करीबी ही कर रहें लड़कियों की फोटोज या वीडियो वायरल कर ब्लैकमेल, चौंकानें वाली बात आई सामने

कोई और नहीं करीबी ही कर रहें लड़कियों की फोटोज या वीडियो वायरल कर ब्लैकमेल, चौंकानें वाली बात आई सामने

पिछले कुछ दिनों में प्रयागराज के तीन थानों पर तीन ऐसे केस दर्ज हुये हैं। जिनमें लड़कियों के फोटो और वीडियोज वायरल कर उनको ब्लैकमेल करने की धमकी दी गई है। इन तीनों केस की स्टडी करने पर एक चीज सामने आई है वो ये है कि तीनों मामलों में ब्लैकमेल करने वाला जो शख्स है वो कोई बाहरी नहीं बल्कि कोई करीबी,दोस्त या रिश्तेदारों ही हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

प्रयागराज। पिछले कुछ दिनों में प्रयागराज के तीन थानों पर तीन ऐसे केस दर्ज हुये हैं। जिनमें लड़कियों के फोटो और वीडियोज वायरल कर उनको ब्लैकमेल करने की धमकी दी गई है। इन तीनों केस की स्टडी करने पर एक चीज सामने आई है वो ये है कि तीनों मामलों में ब्लैकमेल करने वाला जो शख्स है वो कोई बाहरी नहीं बल्कि कोई करीबी,दोस्त या रिश्तेदारों ही हैं। लड़कियों के खास लोगो पर ही आरोप लगे हैं।

पढ़ें :- 14 साल की नाबालिग के साथ पहले किया दुष्कर्म फिर करने लगा ब्लैकमेल, लड़की ने लगा ली खुद को आग

ये एक गंभीर मामला है। जिसमें लड़कियों के साथ ऐसी फोटोज ली जा रही है या वीडियो बनाया जा रहा है। और उसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। पुलिस ने अब तक इस तरह के जितने भी प्रकरण का खुलासा किया हैं उनमें पकड़े गए आरोपी पीड़ितों के परिचित ही निकले हैं। साइबर सेल के विशेषज्ञों का कहना है कि फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आने वाली इस तरह की शिकायतों में करीबी ही आरोपी होते हैं।

प्रथम केस: प्रयागराज में महिला थाने में तैनात सिपाही ने अपने पति पर सोशल साइट्स पर बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। पति फौज में है। आरोप है कि पति मोबाइल नंबर और व्हाट्सएप हैक कर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सहेलियों और अन्य लोगों को शेयर कर रहा है। सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी भी दे रहा है।

दूसरा केस: इसी तरह मम्फोर्डगंज की युवती सिलाई सीखने जाती थी। वहां उसकी बादल खान से दोस्ती हो गई। बादल ने उसकी आपत्तिजनक तस्वीर ले लीं। अब उसको फोन करके परेशान कर रहा है। धमकी दी है कि अगर उसकी बात नहीं मानी तो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। कर्नलगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

तीसरा केस: इविवि में पढ़ाई कर रही कीडगंज की छात्रा की तेलियरगंज के नवीन से दोस्ती हुई। नवीन ने छात्रा के साथ कई फोटो ले ली। बाद में उसको ब्लैकमेल करने लगा। धमकी दी कि अगर उसकी बात नहीं मानी तो उसका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर देगा। कीडगंज पुलिस ने तेलियरगंज के नवीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...