1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. भोजपुरी जगत से ना हो कर भी भोजपुरी संगीत संस्कृति के लिए समर्पित हैं ‘साहिल अम्बरसरिया’

भोजपुरी जगत से ना हो कर भी भोजपुरी संगीत संस्कृति के लिए समर्पित हैं ‘साहिल अम्बरसरिया’

Not From Bhojpuri World But Bhojpuri Music Culture Is Dedicated To Sahil Ambersaria

By आराधना शर्मा 
Updated Date

दिल्ली: वैसे तो भोजपुरी संगीत व गानो के दिवाने देश और दुनिया के कोने कोने में हैं| लेकिन ऐसे बहुत कम ही लोग होते हैं जो भोजपुरी सिनेमा व संस्कृति के लिए समर्पित होते हैं। आज हम सभी को एक ऐसे शख्स से रुबरु कराना चाहते हैं जो भोजपुरी जगत के ना हो कर भी भोजपुरी संगीत व संस्कृति के लिए तन मन और धन से समर्पित है। हम बात कर रहे हैं दिल्ली के बड़े उद्योगपति व ‘मार्निंग स्टार रिकॉर्ड’ म्युजिक कंपनी के मालिक/निर्माता ‘साहिल अम्बरसरिया’ की, जो भोजपुरी म्युजिक इंडस्ट्री व भोजपुरी जगत के ना हो कर भी भोजपुरी संगीत व गानो के लिए पूरी तरह से समर्पित है।

पढ़ें :- टीवी एक्ट्रेस गौहर खान के पिता का लंबी बीमारी के चलते हुआ निधन

साहिल न सिर्फ भोजपुरी संगीत को ही बढ़ावा देते हैं बल्कि भोजपुरी के साथ साथ पंजाबी व हरिवाणवी गानो के लिए भी उतने ही समर्पित है जितना भोजपुरी के लिए हैं l जो इनको औरो से खास बनाती हैं। बात करे साहिल अम्बरसरिया की तो साहिल मुल रुप से दिल्ली के हैं तथा इनका जन्म और पढाई लिखाई भी दिल्ली में ही सम्पन्न हुई हैं। बचपन से ही संगीत के प्रति समर्पित साहिल संगीत के महत्वता को समझते हुए दिल्ली में ही अपनी एक म्युजिक कंपनी खोल रखी हैं। जिसका नाम ‘मार्निंग स्टार रिकॉर्ड’ हैं।

जिसके बैनर से भोजपुरी गानो के साथ साथ पंजाबी व हरिवाणवी गाने भी बनती हैं और रिलिज होती हैं। बात करे इस कंपनी की तो ‘मार्निंग स्टार रिकॉर्ड’ के भोजपुरी ब्रान्च ‘मार्निंग स्टार रिकॉर्ड फगुआ भोजपुरी’ से अब तक दो दर्जन से ज्यादा म्युजिक वीडियो रिलिज हो चुका है। जिसके व्युज लाखों मे हैं। साहिल अपने चैनल पर भोजपुरी की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री मे शुमार ‘शुभी शर्मा,डिंपल सिंह और आकांक्षा दुबे’ को लेकर काम कर चुके हैं। जिससे साहिल अम्बरसरिया भोजपुरी के टॉप निर्माताओ के फेहरिस्त में शामिल हों चुके हैं।

कंपनी के पीआरओ आर्यन पांडे से एक खास बातचीत में साहिल अम्बरसरिया ने बताया की मैं शुरू से ही भोजपुरी गानो व संगीत के लिए समर्पित हूँ। क्युकि भोजपुरी एक ऐसा भाषा हैं,जिसमे मिठास के साथ साथ.अपना पन कुट कुट कर भरा हैं। आज भोजपुरी देश और दुनिया के कोने कोने में बोली और सुनी जाती हैं। तथा इसके गाने हर किसी को अपना मुरिद बना लेती है। हम भोजपुरी मे एक अलग माइंड सेट के साथ काम कर रहे हैं और हमे उम्मीद है की हमारा ये प्रयास भोजपुरी को नया मुकाम देगी।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों को रास नहीं आई फिल्म जगत की रंगीन दुनिया, सब छोड़ कोई बनी नन तो कोई बनी साध्वी!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...