1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब स्कूलों में ऑनलाइन क्लास भी हुई बैन, किया उल्लंघन तो योगी सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

अब स्कूलों में ऑनलाइन क्लास भी हुई बैन, किया उल्लंघन तो योगी सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए योगी सरकार हर कठोर फैसला लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सीएम योगी ने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट इंस्टीट्यूट और कोचिंग सेंटर्स को 20 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Now Online Class Has Been Banned In Schools If Violation Done Yogi Government Will Take Strict Action

लखनऊ। कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए योगी सरकार हर कठोर फैसला लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सीएम योगी ने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट इंस्टीट्यूट और कोचिंग सेंटर्स को 20 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए थे। इस दौरान कोई भी ऑनलाइन क्लासेस संचालित नहीं की जानी है। आदेशानुसार प्रदेश भर के शिक्षण संस्थानों को 20 मई तक बंद कर दिया गया है। लेकिन, आदेश के बावजूद माध्यमिक शिक्षा के कई प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन क्लासेस अभी भी चला रहे हैं।

पढ़ें :- Video Viral : कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिखे बीजेपी विधायक पंकज गुप्ता

ऐसे स्कूलों पर होगी कार्रवाई

ऐसे में लखनऊ के सभी माध्यमिक विद्यालयों के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने निर्देश जारी कर दिए हैं। 20 मई तक सभी स्कूलों को बंद रखने और ऑनलाइन क्लासेज को स्थगित रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। निरीक्षक ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल लगातार मनमानी कर रहे हैं और ऑनलाइन क्लासेस संचालित करते हुए कोविड-19 के दिशानिर्देशों का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। अगर अबसे निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो इन स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ के स्कूल कोविड-19 के नियमों का कर रहे उल्लंघन नहीं हो रही कोई कार्रवाई

राजधानी लखनऊ में जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश को ताक पर रखकर मनमानी कर अवध कॉलेजिएट पारा ब्रांच में लगातार ऑनलाइन क्लासेस चल रही है। जबकि 20 मई तक सभी माध्यमिक स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। पारा स्थित अवध कॉलेजिएट जिला विद्यालय निरीक्षक का कोई आदेश नहीं मानता दिख रहा है। यहां के ऑनलाइन क्लासेस वीडियोस और फोटोस सोशल मीडिया पर सामने आए है।

पढ़ें :- शोध में खुलासा: वैक्सीन की पहली डोज 98 फीसदी लोगों को बचा रही है कोरोना संक्रमण से

ठीक इसी तरह लखनऊ पब्लिक कॉलेज नहीं योगी सरकार के आदेशों का उल्लंघन कर ऑनलाइन क्लासेस चला रहा है। जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक ने 20 मई तक सभी माध्यमिक स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस बंद रखने के निर्देश दिए हैं। Lpc के बी ब्लॉक राजाजीपुरम ब्रांच में चल रही गूगल मीट पर ऑनलाइन क्लासेस तो चलाई ही जा रही हैं। इसके अलावा ऑनलाइन क्लासेज के सहारे फीस काउंटर भी ओपन किया गया है।

यूपी में कोरोनावायरस अपडेट

यूपी में लगभग 27 दिनों के बाद कोरोना से राहत मिलती नजर आ रही है। बीते मंगलवार प्रदेश में 20463 नए कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि 306 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 14 अप्रैल वह दिन था जब 20 हजार की संख्या में (20,439) मरीज मिले थे मरीज मिले थे। मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में कोरोना के कुल 15,45,212 मामले आए हैं। इसके अलावा, राज्य में मौत का आंकड़ा 16,043 हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X