1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को किया फोन, लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी

पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को किया फोन, लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) से फोन पर बात कर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट के ऑपरेशन के बाद उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। सिंगापुर में उनका सफल ऑपरेशन हुआ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) से फोन पर बात कर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney transplant) के ऑपरेशन के बाद उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा। सिंगापुर में उनका सफल ऑपरेशन हुआ। लालू यादव (Lalu  Yadav) को उनकी दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) की किडनी लगाई गई है। इसे लेकर अलग-अलग दलों के नेता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का हाल-चाल पूछ रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पहले भी PM ने तेजस्वी को किया था कॉल

इससे पहले जून माह में जब लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) हॉस्पिटल में एडमिट थे तब भी पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा था। इस दौरान लालू यादव पटना में राबड़ी आवास में सीढ़ियों से फिसलकर गिर गए थे, जिससे उनकी कमर और कंधे में गहरी चोटें आई थीं। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) ने सोमवार को फोन कर आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में पूछा था। लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है, सब कुछ ठीक रहा, फिलहाल सब ठीक है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सोमवार को सफलतापूर्वक हो गया है। एक वीडियो में लालू यादव बोल रहे हैं कि अच्छा फील कर रहा हूं। इसके बाद लालू यादव ने लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों ने मेरे लिए दुआ की अब मैं अच्छा फील कर रहा हूं। धीमी आवाज में लालू ने लोगों की दुआओं के लिए अभिवादन किया।

रोहिणी आचार्य की जमकर हो रही तारीफ

वहीं, पिता लालू यादव को किडनी देने के बाद लोग रोहिणी आचार्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं। पक्ष और विपक्ष के नेता पिता के प्रति प्यार और साहस को लेकर रोहिणी की तारीफ कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) के बाद बीजेपी नेता और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने भी रोहिणी की तारीफ की है।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान

बेटी हो तो रोहणी आचार्य जैसी : गिरिराज सिंह

निशिकांत दुबे ने कहा कि मुझे भगवान ने बेटी नहीं दी, आज रोहिणी आचार्य को देखकर सचमुच भगवान से लड़ने का दिल कर रहा है, मेरी नानी हमेशा कहती थीं, बेटा से बेटी भली जो कुलवंती हो। इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रोहिणी की तारीफ करते हुए लिखा कि बेटी हो तो रोहणी आचार्य जैसी। गर्व है आप पर। आप उदाहरण होंगी आने वाले पीढ़ियों के लिए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (Tamil Nadu Chief Minister MK Stalin) और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) जैसे राजनीतिक सहयोगियों ने भी लालू यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किए हैं। एमके स्टालिन (MK Stalin) ने ट्वीट में कहा कि राजद चीफ लालू यादव (RJD chief Lalu Yadav) का सिंगापुर में सपलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट हुआ और वे अब जल्द ठीक हो जाएंगे।

लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने ट्वीट किया कि यह हमारे लिए बड़ी राहत का क्षण था जब हमें आईसीयू में पापा से मिलने का मौका मिला। वह दुआओं और प्रार्थना के लिए अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाकर उनका आभार व्यक्त कर रहे हैं।

 

पढ़ें :- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अस्पताल से कब होंगे डिस्चार्ज?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...