1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, पैर धुले और साथ बैठक की पूजा

मां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, पैर धुले और साथ बैठक की पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मां हीराबेन ( Hiraben) के 100वां जन्मदिन के मौके पर गुजरात पहुंचे हैं। पीएम गांधीनगर स्थित आवास पहुंचे और उन्होंने मां से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने मां के पैर धोए और साथ में पूजा—पाठ किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मां हीराबेन ( Hiraben) के 100वां जन्मदिन के मौके पर गुजरात पहुंचे हैं। पीएम गांधीनगर स्थित आवास पहुंचे और उन्होंने मां से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उन्होंने मां के पैर धोए और साथ में पूजा—पाठ किया। पीएम मोदी (Pm Modi) की मां हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। इस खास मौके पर उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

रायसन क्षेत्र में 80 मीटर लंबी सड़क का नाम बदलकर पूज्य हीराबा मार्ग किया जाएगा। परिवार ने जगन्नाथ मंदिर में भंडारे की भी योजना बनाई है। इस खास मौके पर पीएम मोदी पावागढ़ ​के काली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे। बताया जा रहा है कि यहां पर पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी (Pm Modi) वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। वे राज्य को 21 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

इस महीने पीएम मोदी का दूसरा दौरा
बता दें कि, पीएम मोदी का इस महीने गुजरात का दूसरा दौरा है। इससे पहले वो 10 जून को गुजरात दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने नवसारी के आदिवासी क्षेत्र में 3,050 करोड़ रुपये की 7 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और क्षेत्र में जलापूर्ति में सुधार के उद्देश्य से 14 से अधिक अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...