1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, पार्टी नेतृत्व को दी ये बड़ी नसीहत

प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, पार्टी नेतृत्व को दी ये बड़ी नसीहत

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। इसके साथ ही अपनी बात भी रखते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी को नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गहरी जड़ें जमा चुकीं संगठनात्मक समस्याओं से निपटने के लिए सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने पार्टी की एंपावर्ड ऐक्शन कमेटी से जुड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। इसके साथ ही अपनी बात भी रखते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी को नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गहरी जड़ें जमा चुकीं संगठनात्मक समस्याओं से निपटने के लिए सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने पार्टी की एंपावर्ड ऐक्शन कमेटी से जुड़ने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया।

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : पीएम मोदी बोले-भारत के बजट पर पूरी दुनिया की नजर

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संसद में अभिभाषण : बोलीं- 'ये युग निर्माण का अवसर, हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है'

मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर पूरी छूट के साथ कांग्रेस में काम करने की आजादी चाहते थे। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा कि मैंने कांग्रेस के एंपावर्ड ऐक्शन ग्रुप के हिस्से के तौर पर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। किशोर ने दूसरे ट्वीट में कहा कि मेरी एक विनम्र सलाह है कि मुझसे ज्यादा गहरी जड़ें जमा चुकीं संरचनात्मक समस्याओं और बड़े सुधारों के लिए मुझसे  ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने की लंबे समय से अटकलें थीं। वहीं, अब इन अटकलों पर विराम लग गया है। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कांग्रेस (Congress) में शामिल नहीं होंगे। मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर बताया कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से 2024 के लिए एक एक्शन ग्रुप बनाया गया था, प्रशांत किशोर को भी इसी ग्रुप का हिस्सा बनाने और तमाम जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया गया। लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। हम उनके प्रयास और पार्टी को दिए गए सुझावों का सम्मान करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...