1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ओडिशा दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी राज्य के लोगों को शुभकामनायें

ओडिशा दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी राज्य के लोगों को शुभकामनायें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ओडिशा के स्थापना दिवस की राज्य के लोगों को बधाई देते हुये भविष्य की शुभकामनायें दी हैं। ओडिशा के स्थापना दिवस को हर साल एक अप्रैल को ‘उत्कल दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ओडिशा के स्थापना दिवस की राज्य के लोगों को बधाई देते हुये भविष्य की शुभकामनायें दी हैं। ओडिशा के स्थापना दिवस को हर साल एक अप्रैल को ‘उत्कल दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, उत्कल दिवस पर सभी को, विशेषकर ओडिशा के लोगों को बधाई।

पढ़ें :- पाक प्रधानमंत्री की पूर्व पत्नी की कार पर हुई फायरिंग, पूछा- यही है नया पाकिस्तान?

मानवता को प्रेम और शांति का शाश्वत संदेश देने वाली इस भूमि की अद्वितीय सांस्कृतिक विरासत, प्राकृतिक सौंदर्य, वास्तुकला, हस्तकला तथा नृत्यकला पर देश को गर्व है।ओडिशा के निरंतर विकास के लिए मेरी शुभकामनाएं।

पढ़ें :- मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो उनसे मेरी पांच मिनट में लड़ाई हो गई: सत्यपाल मलिक

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, उत्कल दिवस के विशेष अवसर पर ओडिशा के वासियों को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं ओडिशा की अनूठी संस्कृति को नमन करता हूं। ओडिशा के लोगों ने भारत की प्रगति में बहुत योगदान दिया है।  राज्य के लोगों की खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल 1936 को पृथक राज्य के रूप में ओडिशा राज्य का गठन किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...