1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस माय फ्रेंड अभियान के तहत सीएमएस के अंसल कैंपस में हुआ कार्यक्रम

पुलिस माय फ्रेंड अभियान के तहत सीएमएस के अंसल कैंपस में हुआ कार्यक्रम

पुलिस आपकी दोस्त है और पुलिस आपके लिए हर दिन हर वक्त तैयार है, आपको जब भी जरूरत हो जहां भी परेशानी हो पुलिस वहां आपकी मदद के लिए तैयार है। यह बातें शनिवार को राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित सीएमएस स्कूल में 'पुलिस माय फ्रेंड' अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस एवं सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी अनुकृति शर्मा ने कही।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। पुलिस आपकी दोस्त है और पुलिस आपके लिए हर दिन हर वक्त तैयार है, आपको जब भी जरूरत हो जहां भी परेशानी हो पुलिस वहां आपकी मदद के लिए तैयार है। यह बातें शनिवार को राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित सीएमएस स्कूल में ‘पुलिस माय फ्रेंड’ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस एवं सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी अनुकृति शर्मा ने कही। साथ ही उन्होंने विद्यालय के बच्चों को पुलिस एवं अन्य आपात सेवाओं से जुड़ी हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी भी दी।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव के काफिले के पीछे चल रही गाड़ियां आपस में टकराईं, कई लोग हुए घायल

कार्यक्रम में उन्होंने कहा की यदि आपके मम्मी-पापा, दादा-दादी के अलावा कोई भी आपके शरीर के निजी हिस्सों को आपकी मर्जी के बिना छुए तो उसे कतई बर्दाश्त न करें और अपने घरवालों से बताएं। साथ ही इस दौरान उन्होंने बच्चों से उनके भविष्य और पढ़ाई पर केंद्रित रहने की बात भी कही। अंत में विद्यालय में पढ़ाई के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र व उपहार भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अंसल चौकी इंचार्ज जे.के. भदौरिया विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के दर्जनों बच्चे एवं सभी शिक्षकों के साथ ही अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

खिलखिला उठे बच्चे, जब पुलिसकर्मियों ने किया डांस

पढ़ें :- UP News: रात में निर्वस्त्र घूमती महिला घरों के बजा रही बेल, खुले बाल में घरों के बाहर दे रही दस्तक, पुलिस ने की ये अपील

कार्यक्रम में उस समय सारा सभागार हंसी और तालियों से गूंज उठा जब सुशांत गोल्फ सिटी थाने के केशव, पूजा, संगम, जूली, दीपक, दीपा, अमित, शिवम, जंग बहादुर, रोहित आदि पुलिसकर्मियों ने ‘वर्दी टोपी शान हमारी’ गाने पर नृत्य किया। जिसका उद्देश्य बच्चों को जागरूक करने के साथ ही पुलिस की कार्यशैली से सभी को अवगत कराना था। इसके अलावा पुलिस टीम के द्वारा बैड टच एवं यातायात नियमों पर एक स्किट का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को गुड एवं बैड टच के बारे में विस्तार से समझाया गया और ऐसी घटना होने पर पुलिस के साथ ही परिजनों को सूचित करने के बारे में भी बताया गया। वहीं कार्यक्रम के थाने के सब इंस्पेक्टर केशव ने एक कविता के माध्यम से बच्चों को नियमों की जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...