1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab News : पाकिस्तानी घुसपैठिए को अमृतसर में BSF ने किया ढेर, रोकने पर की थी फायरिंग

Punjab News : पाकिस्तानी घुसपैठिए को अमृतसर में BSF ने किया ढेर, रोकने पर की थी फायरिंग

पंजाब में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) अमृतसर खासा हेडक्वार्टर (Amritsar Khasa Headquarters) के पास स्थित गांव दरिया मन्सूर (Village Daria Mansoor) पर मंगलवार तड़के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। बीएसएफ (BSF)  जवानों ने घुसपैठिए के शव के पास एक पंप एक्शन शॉटगन (Pump Action Shotgun)बरामद की है। इलाके का सघन तलाशी अभियान (Search Operation) जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अमृतसर। पंजाब में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) अमृतसर खासा हेडक्वार्टर (Amritsar Khasa Headquarters) के पास स्थित गांव दरिया मन्सूर (Village Daria Mansoor) पर मंगलवार तड़के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। बीएसएफ (BSF)  जवानों ने घुसपैठिए के शव के पास एक पंप एक्शन शॉटगन (Pump Action Shotgun)बरामद की है। इलाके का सघन तलाशी अभियान (Search Operation) जारी है।

पढ़ें :- China Spy Balloon : लैटिन अमेरिका में भी दिखा चीन का जासूसी गुब्बारा,चीन का इनकार

बीएसएफ प्रवक्ता (BSF Spokesperson) के मुताबिक जवान भारत-पाक सीमा (Indo Pak Border) स्थित गांव दरिया मन्सूर पर मंगलवार तड़के पेट्रोलिंग कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से एक व्यक्ति को घुसपैठ करते देखा और चुनौती दी, लेकिन घुसपैठिया लगातार आगे बढ़ता रहा। घुसपैठिए को रोकने का प्रयास करते हुए उसे आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन घुसपैठिए ने बीएसएफ (BSF)  जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर कर पाक घुसपैठिए को ढेर कर दिया।

इसके तुरंत बाद बल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान (Search Operation) चलाया। जवानों ने शव के पास से एक गन बरामद की। हालांकि शव के पास कोई दस्तावेज या अन्य कोई पहचानपत्र नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान हो सके। बीएसएफ (BSF) पूरे इलाके में सर्च अभियान (Search Operation) चला रही। बीएसएफ (BSF) के अधिकारी बहुत जल्द इसे लेकर पाक रेंजर्स (Pak Rangers) के साथ बैठक कर इसका विरोध दर्ज करवाएंगे। इस साल पंजाब में सीमा पर यह पहली मुठभेड़ है। पिछले साल बीएसएफ (BSF) ने पंजाब में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था और 23 अन्य को गिरफ्तार किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...