1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Doordarhan पर दिखेगी अयोध्या की Ram Leela, ऐसे बनी विश्व की सबसे बड़ी रामलीला

Doordarhan पर दिखेगी अयोध्या की Ram Leela, ऐसे बनी विश्व की सबसे बड़ी रामलीला

अयोध्या (Ayodhya) की राम लीला विश्व (Ram Leela Vishwa) की सबसे बड़ी रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (President Subhash Malik) उर्फ (बॉबी) ने मुंबई में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि कोरोना काल के समय में कहीं पर भी रामलीला नहीं हो रही है। पिछले वर्ष दूरदर्शन के माध्यम से दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम के भक्तों ने अयोध्या की रामलीला (Ram Leela) को अपने घरों में बैठकर देखा था और हम लोग विभिन्न जगह पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: अयोध्या (Ayodhya) की राम लीला विश्व (Ram Leela Vishwa) की सबसे बड़ी रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (President Subhash Malik) उर्फ (बॉबी) ने मुंबई में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि कोरोना काल के समय में कहीं पर भी रामलीला नहीं हो रही है। पिछले वर्ष दूरदर्शन के माध्यम से दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम के भक्तों ने अयोध्या की रामलीला (Ram Leela) को अपने घरों में बैठकर देखा था और हम लोग विभिन्न जगह पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।

पढ़ें :- शादी का लड्डू खाने को Ready है Vicky Kaushal और Katrina, ये फेमस डिजाइनर कर रहे कपड़े डिजाइन 

आज हमने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसका केवल यही उद्देश्य है कि भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठकर अयोध्या की रामलीला को देख पाएं। भगवान श्री राम के भक्तों के आशीर्वाद से अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी और दूरदर्शन के सहयोग (collaboration with Doordarshan) से यह एक ऐसी इकलौती रामलीला है जो पिछले वर्ष 14 भाषाओं में दिखाई गई थी।

इस मौके पर बीजेपी प्रवक्ता सत्य प्रकाश राणा ने बोला कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी के सहयोग से पिछले वर्ष अयोध्या की रामलीला ने सारे रिकॉर्ड तोड़े थे और इस बार भी अयोध्या की रामलीला की भव्य तैयारी कर रहे हैं जिससे भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठकर रामलीला को देख पाएं। इस मौके पर क्रिएटिव डायरेक्टर जनरल सेक्रेटरी शुभम मलिक ने बोला कि हमारा यही उद्देश्य है कि लोग अयोध्या की रामलीला अपने घर में बैठकर दूरदर्शन के द्वारा देख पाएंगे। इस मौके पर अयोध्या की रामलीला के वाइस प्रेसिडेंट अजय बाजार ने बोला कि अयोध्या की रामलीला के मुख्य संरक्षक परवेश साहिब सिंह वर्मा जी के मार्गदर्शन से होती है। पिछले वर्ष उन्ही के मार्गदर्शन से और उनके आशीर्वाद से रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...