1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Realme GT 2 सीरीज 4 जनवरी को होगी लॉन्च स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ आने की पुष्टि

Realme GT 2 सीरीज 4 जनवरी को होगी लॉन्च स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ आने की पुष्टि

Realme GT 2 और Realme GT 2 Pro चीन में 4 जनवरी को लॉन्च होंगे। Realme ने तीन नई तकनीकों को पेश किया। ये Realme GT 2 Pro के डिज़ाइन, कैमरा और संचार सुविधाओं पर लागू होंगे ।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Realme GT 2 लॉन्च की तारीख अब चीन में 4 जनवरी होने की पुष्टि की गई है। चीनी टेक दिग्गज का प्रीमियम स्मार्टफोन नए लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित पहला स्मार्टफोन होने की संभावना है। इस हफ्ते की शुरुआत में, Realme ने GT 2 सीरीज़ के साथ आने वाली तीन नई तकनीकों की घोषणा की, जो कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन उद्योग में दुनिया का पहला नवाचार है। इनमें Realme GT 2 Pro के लिए डिज़ाइन, कैमरा और संचार सुविधाएँ शामिल हैं। कहा जाता है कि आने वाली फ्लैगशिप सीरीज़ में वैनिला रियलमी जीटी 2 और रियलमी जीटी 2 प्रो शामिल हैं।

पढ़ें :- IPhone 15 Series: अब जल्द होगा IPhone 15 का Wi-Fi 6E सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च

Realme ने घोषणा की कि वह 4 जनवरी को सुबह 11:30 बजे CST एशिया (सुबह 9 बजे IST) पर अपनी आगामी Realme GT 2 श्रृंखला लॉन्च करेगा । इसमें उल्लेख है कि इसकी प्रमुख श्रृंखला चीन में लॉन्च होगी। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सोमवार को, Realme ने तीन नई तकनीकों को पेश किया , उन्हें स्मार्टफोन उद्योग में दुनिया का पहला नवाचार कहा। ये Realme GT 2 Pro के डिज़ाइन, कैमरा और संचार सुविधाओं पर लागू होंगे ।

Realme अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 150-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FoV) के साथ नया अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर देगा। यह प्राइमरी वाइड-एंगल सेंसर के 89-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू से 273 प्रतिशत बेहतर होने का दावा किया गया है। Realme ने एक फिशआई मोड भी पेश किया है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह अपने अल्ट्रा-लॉन्ग डेप्थ ऑफ फील्ड इफेक्ट के साथ तस्वीरों को अधिक आकर्षक बनाता है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने Realme GT 2 Pro को एक एंटीना ऐरे मैट्रिक्स सिस्टम से लैस किया है जिसमें दुनिया का पहला अल्ट्रा वाइड बैंड हाइपरस्मार्ट एंटीना स्विचिंग सिस्टम शामिल है। इस प्रणाली में स्मार्टफोन के सभी पक्षों को कवर करने वाले 12 एंटेना होते हैं और दावा किया जाता है कि यह समान सिग्नल शक्ति के साथ लगभग सभी दिशाओं में मुख्यधारा के बैंड का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, Realme GT 2 Pro को वाई-फाई बढ़ाने वाला और 360-डिग्री NFC सपोर्ट भी मिलेगा।

पढ़ें :- Technology News : Nokia 6600 नए अवतार में जल्द वापसी करेगा, डिजाइन ने जीता लोगों का दिल

Realme GT 2 Pro सीरीज़ के स्मार्टफोन्स को प्रसिद्ध जापानी डिज़ाइनर Naoto Fukasawa द्वारा सह-डिज़ाइन किया गया है, जो Realme के पिछले मास्टर एडिशन स्मार्टफ़ोन की तरह है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...