1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रीता बहुगुणा जोशी बेटे को टिकट दिलवाने के एवज में सांसद पद से इस्तीफा देने को तैयार, नड्डा से किया ये बड़ा वादा

रीता बहुगुणा जोशी बेटे को टिकट दिलवाने के एवज में सांसद पद से इस्तीफा देने को तैयार, नड्डा से किया ये बड़ा वादा

प्रयागराज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) सांसद के पद से इस्तीफा देने को तैयार हो गई हैं। जोशी के इस्तीफे देने की मुख्य वजह यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बेटे को टिकट दिलाना है। बता दें कि रीता बहुगुणा (Rita Bahuguna Joshi News) ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखकर यह प्रस्ताव दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। प्रयागराज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) सांसद के पद से इस्तीफा देने को तैयार हो गई हैं। जोशी के इस्तीफे देने की मुख्य वजह यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बेटे को टिकट दिलाना है। बता दें कि रीता बहुगुणा (Rita Bahuguna Joshi News) ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखकर यह प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उनके बेटे मयंक जोशी को लखनऊ कैंट से पार्टी  टिकट देती है। तो वह सांसद के पद से इस्तीफा दे देंगी। बता दें कि शुरू से ही रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रही हैं।

पढ़ें :- 'One Nation One Businessman' एजेंडे पर कार्य कर रही है मोदी सरकार : अखिलेश यादव

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि वह (बेटा मयंक जोशी) 2009 से काम कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए (लखनऊ कैंट से टिकट) आवेदन किया है, लेकिन अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल 1 व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मयंक को टिकट मिलने पर मैं अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी।

 

उन्होंने बताया कि मैंने यह प्रस्ताव बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर दिया है। श्रीमती जोशी ने कहा कि मैं हमेशा बीजेपी के लिए काम करती रहूंगी। पार्टी मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करने या न करने का विकल्प चुन सकती है। मैंने कई साल पहले ही घोषणा कर दी थी कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी। सूत्रों की मानें तो भाजपा ऐसे लोगों को टिकट नहीं देना चाहती है, जिसके परिवार में पहले से कोई मंत्री व सांसद है। पार्टी के एक परिवार एक टिकट नीति को देखते हुए रीता बहुगुणा जोशी के बेटे की दावेदारी पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

पढ़ें :- Gyanvapi Survey : जज पर भड़के मुनव्वर राना,कहा कि मैं देश का पीएम होता तो उन्हें अरेस्ट करवा देता...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...