1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हल्द्वानी में बवालः अवैध मदरसे पर चला बुलडोजर तो हुआ हंगामा, पुलिस पर पथरबाजी के साथ हुई आगजनी

हल्द्वानी में बवालः अवैध मदरसे पर चला बुलडोजर तो हुआ हंगामा, पुलिस पर पथरबाजी के साथ हुई आगजनी

जैसे ही मदरसे को खाली कराकर जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।कुछ लोग बेरिकेटिंग तोड़कर मौके पर पहुंचे। उनकी पुलिस की साथ तीखी झड़प हुई। पत्थरबाजी के दौरान 10 पुलिस कर्मियों समेत एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को बड़ा बवाल हो गया। इस क्षेत्र के मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल और अवैध मदरसे तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। देखते ही देखते बवाल बढ़ गया और बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है... ऋषिकेश में बोले पीएम मोदी

उन्होंने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे 10 पुलिस कर्मियों समेत एक महिला घायल हो गई। घटना के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस टीम ने आंसू गैस के गोल दागे। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में आगजनी व पथराव की घटनाएं हुई। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की कई गाड़ियां और बस को आग के हवाले कर दिया।

Haldwani Riots Ruckus, stone pelting and arson incident Photos Uttarakhand News in Hindi

बता दे कि, गुरुवार दोपहर नगर निगम की टीम पुलिस व जेसीबी मशीर लेकर बनभूलपुरा क्षेत्र में पहुंची थी। इससे पहले मलिक का बगीचे क्षेत्र में अतिक्रमण कर बनाए गए मदरसे व नमाज स्थल पर पुलिस ने पहले से ही बेरिकेटिंग कर लोगों को मौके पर आने से रोक दिया था। इसके बाद वहां पर बड़ी संख्या में लोग जुटने लगे थे।

वहीं, जैसे ही मदरसे को खाली कराकर जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।कुछ लोग बेरिकेटिंग तोड़कर मौके पर पहुंचे। उनकी पुलिस की साथ तीखी झड़प हुई। पत्थरबाजी के दौरान 10 पुलिस कर्मियों समेत एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

पढ़ें :- उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया शोक

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...