1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल शुरू, हिंदुत्व की ISIS से तुलना करने पर घर पर आगज़नी-पथराव

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल शुरू, हिंदुत्व की ISIS से तुलना करने पर घर पर आगज़नी-पथराव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के नैनीताल स्थित घर में तोड़फोड़, पथराव और आगज़नी की खबरें मिल रहीं है। सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपने फेसबुक पर अपने घर की तस्वीरें पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के नैनीताल स्थित घर में तोड़फोड़, पथराव और आगज़नी की खबरें मिल रहीं है। सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपने फेसबुक पर अपने घर की तस्वीरें पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी।

पढ़ें :- Salman Khurshid बोले- हिंदुत्‍व देखना हो तो मेरा नैनीताल में जला हुआ घर देख लें

आपको बता दें, सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के किताब में हिंदुत्व को लेकर की गई टिप्पणी से नाराज लोगों ने सोमवार को उनके घर में तोड़फोड़ की और आगज़नी की। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुँचकर छानबीन में जुट गई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथ में भाजपा का झंडा था और वे साम्प्रदायिक नारे लगा रहे थे। सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने जो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की हैं, उनमें टूटे काँच नज़र आ रहे हैं।

साथ ही एक जगह कुछ जलता नज़र आ रहा है। लॉन में कुछ लोगों ने आग लगा रखी है। DGI (कुमाऊं) नीलेश आनंद ने मामले को लेकर बताया कि, ‘राकेश, कपिल और 20 अन्य पर केस दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

बता दें कि सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) द्वारा लिखित पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक वकील ने इस पुस्तक के प्रसार, बिक्री, खरीद और प्रकाशन को रोकने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

 

पढ़ें :- Salman khurshid ने अपनी किताब में की हिन्दुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS से, मामला दर्ज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...