1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका नहीं हटा पाई चोकर्स का टैग, नीदरलैंड से 13 रनों से हारकर टी20 वर्ल्ड कप से आउट

T20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका नहीं हटा पाई चोकर्स का टैग, नीदरलैंड से 13 रनों से हारकर टी20 वर्ल्ड कप से आउट

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 40वें मुकाबले में रविवार को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। सबसे कमजोर मानी जानी वाली टीम नीदरलैंड (Netherlands) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हरा दिया है । नीदरलैंड (Netherlands)  ने 13 रनों से जीत हासिल की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 40वें मुकाबले में रविवार को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। सबसे कमजोर मानी जानी वाली टीम नीदरलैंड (Netherlands) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हरा दिया है । नीदरलैंड (Netherlands)  ने 13 रनों से जीत हासिल की। इस हार के बाद अफ्रीकी टीम टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई है। सुपर-12 के शुरुआती मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली टीम अब सेमीफाइनल में दिखाई नहीं देगी।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

दक्षिण अफ्रीका (South Africa)  के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। नीदरलैंड (Netherlands)  ने 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाए, लेकिन अफ्रीकी टीम इस स्कोर को पार नहीं कर सकी। वह 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

नीदरलैंड को मिली शानदार शुरुआत

नीदरलैंड (Netherlands)  को ओपनर स्टीफन मायबर्ग और मैक्स ओडाड ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 51 गेंद पर 58 रन की साझेदारी की। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर मायबर्ग 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एडेन मार्कराम ने रिले रूसो के हाथों कैच कराया। मैक्स ओडाड ने इसके बाद टॉम कूपर के साथ दूसरे विकेट के लिए 25 गेंद पर 39 रन जोड़े। 13वें ओवर की चौथी गेंद पर केशव महाराज ने ओडाड को कगिसो रबाडा के हाथों कैच कराया। ओडाड ने 29 रन बनाए। उनके आउट होने के कुछ देर बाद टॉम कूपर भी 19 गेंद पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें भी महाराज ने आउट किया।

कॉलिन एकरमैन ने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

112 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद कॉलिन एकरमैन ने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने 26 गेंद पर 41 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान तीन चौके और दो छक्के लगाए। दूसरे छोर पर बास डी लीड एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने सात गेंद पर नाबाद 12 रन बनाए। अफ्रीकी टीम के लिए केशव महाराज ने दो विकेट लिए। एनरिच नोर्त्जे और एडेन मार्कराम को एक-एक सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फेल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa)  का कोई भी बल्लेबाज इस अहम मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सका। अच्छी शुरुआत के बाद उन्होंने अपने विकेट गंवाए। अफ्रीकी टीम के लिए रिले रॉसो ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। हेनरिच क्लासेन 21, तेम्बा बावुमा 20, डेविड मिलर और एडेन मार्करम 17-17 रन बनाकर आउट हुए। क्विंटन डिकॉक ने 13 और केशव महाराज ने 13 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड (Netherlands)  के लिए ब्रैंडन ग्लोवर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...