1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Samajwadi Party State Conference : नरेश उत्तम पटेल को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया

Samajwadi Party State Conference : नरेश उत्तम पटेल को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया

Samajwadi Party State Conference : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदेश सम्मेलन (State Conference) में बुधवार को नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया है। सपा नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव (SP Leader Professor Ramgopal Yadav) ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए केवल एक ही नामांकन आया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Samajwadi Party State Conference : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदेश सम्मेलन (State Conference) में बुधवार को नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को सपा का दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया है। सपा नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव (SP Leader Professor Ramgopal Yadav) ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए केवल एक ही नामांकन आया है। नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) का प्रस्ताव पर्चा सही पाया गया। बताया जा रहा है कि नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को अखिलेश यादव के करीबी होने का लाभ मिला है। 2017 में जब विवाद हुआ था तो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। अब दोबारा उन्हें ही प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

पढ़ें :- UP By-Election Result 2022: मैनपुरी में बड़ी जीत के बीच शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा का समाजवादी पार्टी में विलय

 

सपा का प्रदेश सम्मेलन (State Conference) का आयोजन लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान (Ramabai Ambedkar Maidan in Lucknow) में हो रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद पार्टी का ध्वज फहराया गया।

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र सोलंकी (Outgoing State President of Cultural Cell Dharmendra Solanki) ने स्वागत गीत के साथ समाजवादी मंच (Socialist Forum) का स्वागत किया। सम्मेलन में वरिष्ठ नेता आजम खां नहीं शामिल हो सके। स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं। आजम के बेटे अब्दुल्ला भी सम्मेलन में मौजूद नहीं हैं।

ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव आ रहे हैं नजर

पढ़ें :- उपचुनाव के नतीजे से पहले ईवीएम का मामला उठा, अखिलेश यादव ने साधा निशाना

प्रांतीय एवं राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर सपा नेताओं में जबरदस्त जोश है। पार्टी कार्यालय से लेकर रमाबाई अंबेडकर मैदान तक सड़क के दोनों तरफ सपाई झंडे लगाए गए हैं। जगह-जगह बैनर पोस्टर के साथ कटआउट भी लगाए गए हैं। खास बात यह है कि ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं। कुछ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आजम खां, प्रो रामगोपाल सहित अन्य स्थानीय नेताओं की तस्वीर लगी है। लेकिन ये कटआउट इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि यह सम्मेलन पूरी तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर केंद्रित है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...