1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 की उम्र में निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 की उम्र में निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ (Senior Journalist Vinod Dua) का 67 की उम्र में दिल्ली के अपोलो अस्पताल (Apollo Hospitals, Delhi) में शनिवार को निधन हो गया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े चार बजे उनका निधन हुआ है। दूरदर्शन (Doordarhan) और एनडीटीवी (NDTV) जैसे समाचार चैनलों के लिए सेवाएं दे चुके दुआ हिंदी पत्रकारिता (Hindi journalism) के जाने माने चेहरा रहे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ (Senior Journalist Vinod Dua) का 67 की उम्र में दिल्ली के अपोलो अस्पताल (Apollo Hospitals, Delhi) में शनिवार को निधन हो गया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े चार बजे उनका निधन हुआ है। दूरदर्शन (Doordarhan) और एनडीटीवी (NDTV) जैसे समाचार चैनलों के लिए सेवाएं दे चुके दुआ हिंदी पत्रकारिता (Hindi journalism) के जाने माने चेहरा रहे।

पढ़ें :- Delhi corona virus update: 24 घंटे में मिले 12306 नए मामले, 43 मरीजों की मौत से दहशत

बता दें कि दुआ को लीवर में संक्रमण के कारण कुछ दिनों पहले परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले 5 दिनों से वह अपोलो अस्पताल (Apollo Hospitals) के आईसीयू (ICU) में भर्ती थे। दुआ अपने पीछे दो बेटियां छोड़ गए हैं। दुआ की पत्नी का इसी साल जून में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। दुआ भी कोरोना से लड़े थे और इसके बाद से उनका शरीर लगातार कमजोर होता गया। दुआ का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 12 बजे लोधी श्मशान गृह (Lodhi Crematorium) में किया जाएगा।


मल्लिका दुआ (Mallika Dua) ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि हमारे निर्भीक, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन (Vinod Dua passes away) हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से शुरु करते हुए 42 वर्षों तक पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ते हुए, हमेशा सच के साथ खड़े रहे। उन्होंने लिखा कि वह अब हमारी मां, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है, जहां वे गीत गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे से लड़ना-झगड़ना जारी रखेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...