HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिंगापुर वाला कोरोना वेरिएंट भारत में ला सकता है तीसरी लहर : सीएम केजरीवाल

सिंगापुर वाला कोरोना वेरिएंट भारत में ला सकता है तीसरी लहर : सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सिंगापुर में मिले कोरोनावायरस के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार को चेताया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह वैरिएंट भारत में संक्रमण के तीसरी लहर का कारण हो सकती है। केजरीवाल ने वायरस को बेहद खतरनाक बताता हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार से अपील की है कि वह सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाए। देश में बच्चों के टीकाकरण को भी प्रमुखता दे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सिंगापुर में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार को चेताया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह वैरिएंट भारत में संक्रमण के तीसरी लहर का कारण हो सकती है। केजरीवाल ने वायरस को बेहद खतरनाक बताता हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार से अपील की है कि वह सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाए। देश में बच्चों के टीकाकरण को भी प्रमुखता दे।

पढ़ें :- बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर भड़की हिंसा में अब तक 39 लोगों की मौत, 2500 से ज्यादा घायल

पढ़ें :- पाकिस्तान के पंजाब-खैबर पखतून आए पठान जम्मू में फैला रहे दहशत! इन आतंकियों की संख्या 40 से 50

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी पहली अपील सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हो। दूसरी बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

बता दें कि सिंगापुर में मिला कोरोना का नया रूप बच्चों को संक्रमण की चपेट में ले रहा है। रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए। पिछले 8 महीनों में यहां कोरोना का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है और जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...