1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. UP Election 2022 : Smriti Irani का बड़ा बयान, कहा- लक्ष्मी केवल ‘कमल’ पर बैठती हैं, साइकिल पर नहीं…

UP Election 2022 : Smriti Irani का बड़ा बयान, कहा- लक्ष्मी केवल ‘कमल’ पर बैठती हैं, साइकिल पर नहीं…

यूपी में कल चौथे चरण का मतदान होना है। केंद्रीय महिला और बाल विकास (Central Women and Child Development) मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सोमवार को प्रयागराज में जनसभाओं को संबोधित किया। मतदान से पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है। आपको बता दें, इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि, विकास रूपी मां लक्ष्मी साइकिल पर नहीं, कमल पर बैठकर आती है। इसलिए लक्ष्मी को लाना है तो कमल पर बटन दबाना होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: यूपी में कल चौथे चरण का मतदान होना है। केंद्रीय महिला और बाल विकास (Central Women and Child Development) मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सोमवार को प्रयागराज में जनसभाओं को संबोधित किया। मतदान से पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है।

पढ़ें :- Maharashtra Crisis Live : महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, फडणवीस के घर बैठक शुरू

आपको बता दें, इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि, विकास रूपी मां लक्ष्मी साइकिल पर नहीं, कमल पर बैठकर आती है। इसलिए लक्ष्मी को लाना है तो कमल पर बटन दबाना होगा।

भाजपा प्रत्याशी क्रमश

नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) एवं हर्ष वर्धन बाजपेयी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा है कि “जो लोग कभी भगवान राम के अस्तित्व को नकारते थे, वे अब जनेऊ (धार्मिक धागा) पहन रहे हैं और मंदिर-मंदिर जा रहे हैं। ईरानी ने कहा कि, अगर यूपी के लोग लक्ष्मी को अपने घरों में लाना चाहते हैं, तो उन्हें इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देना चाहिए। लक्ष्मी केवल ‘कमल’ पर बैठती हैं, साइकिल पर नहीं।

विपक्ष दलों पर लगातार जुबानी हमले करते हुए उन्होंने दावा किया कि साइकिल पंचर हो गई है और यह चुनाव साबित करेगा कि गुंडाराज वापस आएगा या भाजपा के राज में हर कोई मुस्कुराएगा। ईरानी ने कहा कि यह चुनाव “हर बेटी सम्मान के साथ स्कूल और कॉलेज जाएगी पर भी फैसला करेगा। मीरापुर में हुई सभा में स्मृति ने कहा कि राम की लीला देखिए नाम राम का, चुनाव नंदी का।

शाम को कटरा में हर्ष बाजपेयी के साथ लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए स्मृति ने कहा कि योगी राज में किसी मां की बेटी चौखट लांघने से भयभीत नहीं होती। हमने महिला व बड़ों का सम्मान, युवा व समाज का उत्थान किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने राममंदिर के लिए वर्षों संघर्ष किया। विरोधी पूछते थे मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे। योगी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने संगम शहर में माफियाओं और गुंडों के साम्राज्य को ध्वस्त कर दिया है।

ईरानी ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार के शासन के दौरान जंगल राज कायम था और कानून और व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहा था। देश के लोग जानते हैं कि सपा नेताओं में से एक ने अपने स्कूल में “जन गण मन” गाने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अपने राज्य को विकास पथ पर आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं और इसके लिए इस विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को फिर से निर्वाचित करें।

पढ़ें :- बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल को अब मिली धमकी, कहा-'कन्हैया की तरह काटेंगे गला'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...