1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में अब तक 447 लोगों में दिखा वैक्सीन का साइड इफेक्ट

देश में अब तक 447 लोगों में दिखा वैक्सीन का साइड इफेक्ट

So Far 447 People In The Country Show Side Effects Of Vaccine

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी से हुई है। कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को सबसे पहले वैक्सीन दी जा रही है। 16 जनवरी से शुरू हुई कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत को लेकर परेशान करने वाली रिपोर्ट सामने आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि कोरोना वैक्सीन लेने के बाद अब तक कुल 447 लोगों पर साइड इफेक्ट देखने को मिला है।

पढ़ें :- भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार, जानिए किन राज्यों ने बढ़ाई है टेंशन

इनमें से तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। 447 लोगों पर साइड इफेक्ट में से ज्यादा लक्षण बुखार, सिरदर्द और बैचनी की है। हालांकि टॉप डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट हो सकते हैं। दिल्ली के 52 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने के बाद दिक्कत का सामना पड़ा है। वैक्सीन लेने वाले हेल्थ वर्कर्स में कईयो को एलर्जी की शिकायत हुई थी। वहीं कई लोगों को घबराहट और बैचनी होने लगी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन दिए जाने के बाद 51 हेल्थ वर्कर्स में मामूली दिक्कत देखने को मिली जबकि एक केस थोड़ा गंभीर दिखाई पड़ रहा है। जिस हेल्थ वर्कर को एडमिट कराया गया है, उसकी उम्र 22 साल है और वह सिक्योरिटी में काम करता है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा, ”अब तक कुल 447 एईएफआई रिपोर्ट किए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...