1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में नहीं थम रही कोरोना के नए मरीजों की रफ्तार, संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

देश में नहीं थम रही कोरोना के नए मरीजों की रफ्तार, संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

By Manali Rastogi 
Updated Date

The Pace Of New Corona Patients Is Not Stopping In The Country The Number Is Continuously Increasing

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस काफी तेजी से एक बार फिर पैर पसार रहा है। ऐसे में कोविड-19 दोबारा अपने आक्रामक रूप में आ चुका है, जिसकी वजह से देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। यही नहीं, महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में कोरोना के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से एक बार फिर यहां मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा दिख रहा है।

पढ़ें :- यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 6 अगस्त को

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18,327 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,11,92,088 हो गई है। 108 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,656 हो चुकी है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,80,304 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,08,54,128 है। वहीं, देश में कुल 1,94,97,704 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

वर्ल्डओमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत दुनिया का दूसरा सबसे संक्रमित देश बना हुआ है क्योंकि यहां हर दिन मिलने वाले मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत कुछ दिनों पहले तक टॉप-10 देशों की सूची से भी बाहर था। मगर मरीजों की बढ़ती रफ्तार के बाद अब देश दूसरे नंबर पर आ गया है। मालूम हो, पहले नंबर पर अमेरिका है। इसके बाद अब भारत का नंबर आ गया है। आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के नए मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है।

ऐसे में राज्य सरकारें भी बढ़ते मामलों को लेकर बेहद चिंतित हैं, जिसकी वजह से नाइट कर्फ्यू लागू करने को लेकर कुछ प्रदेश मजबूर हैं। यही नहीं, कोरोना कहर के चलते महाराष्ट्र के हिंगोली में पहले ही कर्फ्यू लग चुका है। हिंगोली जिले के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में एक मार्च सुबह 7 बजे से 7 मार्च को रात 12 बजे तक कर्फ्यू लागू है। इस दौरान सभी प्रतिष्ठानों, दुकानों और कैंटीनों में हर तरह की आवाजाही (व्यक्ति/वाहन) वर्जित रहेंगी। हालांकि, दूध बिक्री केंद्र, दूध विक्रेताओं को दूध वितरण करने की इजाजत है।

पढ़ें :- अब यूपी में केवल मोदी और योगी  के विकासवाद का युग :डा दिनेश शर्मा  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X