1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. सेकेंड हैंड मार्केट में इन 7 सीटर SUV की खूब डिमांड, जानें क्या है फीचर्स

सेकेंड हैंड मार्केट में इन 7 सीटर SUV की खूब डिमांड, जानें क्या है फीचर्स

भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। सिर्फ नई गाड़ियां ही नहीं, सेकेंड हैंड बाजार में भी खूब एसयूवी खरीदी जा रही हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। सिर्फ नई गाड़ियां ही नहीं, सेकेंड हैंड बाजार में भी खूब एसयूवी खरीदी जा रही हैं। अगर एसयूवी भी 7 सीटर मिल जाए तो कमाल ही हो जाए। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही दो 7 सीटर एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जिनकी सेकेंड हैंड मार्केट में डिमांड काफी तगड़ी है।

पढ़ें :- Pollution Serious Problem: इन कारों के इस्तेमाल घटेगा पॉल्यूशन, जाने आपके लिए कौन सी है बेस्ट

Toyota Fortuner
टोयोटा फॉर्च्युनर हमेशा से फोर्ड एंडेवर की प्रतिद्वंदी रही है। इस प्रीमियम एसयूवी में बढ़िया स्पेस के साथ शानदार परफॉर्मेंस भी मिलती है। टोयोटा की एक खास बात यह भी है कि इसकी गाड़ियां लंबे समय तक इस्तेमाल की जा सकती हैं। आप सेकेंड हैंड बाजार से न्यू-जेनरेशन फॉर्च्यूनर को 25 से 35 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। जबकि, पुरानी जेनरेशन का मॉडल आपको 10 से 15 लाख रुपये में भी मिल सकता है।

Ford Endeavour
अगर आपको एक जानदार 7 सीटर एसयूवी चाहिए तो फोर्ड एंडेवर एक शानदार ऑप्शन रहेगा। फोर्ड ने भारत में अपनी गाड़ियां बनाना बंद कर दिया है, इसलिए यह एसयूवी आपको सिर्फ सेकेंड हैंड बाजार में ही मिलेगी। न्यू जेनरेशन मॉडल आपको 20 से 35 लाख रुपये में मिल जाएगा। फोर्ड एंडेवर में 2.0-लीटर टर्बो-डीजल (170PS/420Nm) मिलता है, जिसे 10-स्पीड AT के साथ जोड़ा गया है। यह 2WD और 4WD ड्राइवट्रेन ऑप्शन के साथ आती है।

 

पढ़ें :- किआ EV6 की डिलीवरी सितंबर 2022 से होगी शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...