1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Afghanistan और Kabul से खास रिश्ता रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारे, किसी का है ननिहाल तो किसी का है घर

Afghanistan और Kabul से खास रिश्ता रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारे, किसी का है ननिहाल तो किसी का है घर

बॉलीवुड और अफगानिस्तान का काफी खास रिश्ता है।  यूट्यूब पर आपको ऐसे कई वीडियोज देखने को मिल जाएंगे, जिनमें अफगानी लोग ये कहते दिख रहे होंगे कि उन्हें बॉलीवुड की फिल्में काफी पसंद है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: महज 90 दिनो में अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। सोशल मीडिया () पर इसके कई वीडियो तेजी से वायरल हो रहें हैं इतना ही नहीं अब इन सब की निंदा पूरी दुनिया में हर जगह हो रही है। यहां तक कई लोग बॉलीवुड सेलेब्स (bollywood celebs) की इसकी कड़ी निंदा कर रहें हैं। लेकिन अगर हम ये बात कहें बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों का संबंध अफगानिस्तान (Afghanistan) और काबूल से है।

पढ़ें :- Firoz Khan Birthday Special: शादी के बाद पत्नी को छोड़ इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे फिरोज़

हैरान रह गए ने लेकिन ये सच है, कि बॉलीवुड और अफगानिस्तान का काफी खास रिश्ता है।  यूट्यूब पर आपको ऐसे कई वीडियोज देखने को मिल जाएंगे, जिनमें अफगानी लोग ये कहते दिख रहे होंगे कि उन्हें बॉलीवुड की फिल्में काफी पसंद है। आइये जानते हैं कौन हैं ये स्टार्स…

Salim Khan


बॉलीवुड का जाना माना नाम और सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) का एक खास रिश्ता अफगानिस्तान (Afghanistan) से है। उनके परदादा वहां से भागकर भारत में आए थे। उस दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) में खूब लड़ाइयां होती थी। इस कारण शांति की तलाश (seek peace) में उनके परदादा वहां से भारत में आए।

Kader Khan

पढ़ें :- Salim-Javed डाक्यूमेंट्री बनाने की हुई घोषणा, सलमान- फरहान और जोया आएंगी नजर

90 के दशक के मशहूर बॉलीवुड एक्टर कादर खान (Kader Khan) को आज भी करोडों लोग याद करते हैं। इस कलाकार ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के मस्तिष्क पर एक ऐसी छाप छोड़ी है, जो सदियों तक नहीं मिटने वाली। कादर खान का जन्म अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल में हुआ था। उनके पिता कंधार माता बलूचिस्तान (Kandahar Mata Balochistan) की रहने वाली थी। हालांकि कुछ समय बाद उनका परिवार भारत के मुंबई शहर (Mumbai City) में आकर बस गया था।

Firoz Khan

वहीं 90 के दशक के फेमस एक्टर फिरोज खान (Firoz Khan) आज भी लाखों दिलों में बसतें हैं। आपको जान कर हैरानी होगी की फिरोज खान (Firoz Khan)  अफगानिस्तान (Afghanistan) के पठान थे। बॉलीवुड में आज भी बॉलीवुड में उनकी कई फिल्में सुपर डुपर हिट साबित हुईं।

 

 

 

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...