1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. रुस के इस फैसले ने बढ़ाई अमेरिका और इजराइल की चिंता

रुस के इस फैसले ने बढ़ाई अमेरिका और इजराइल की चिंता

रूस ने ईरान की बड़ी मदद का ऐलान कर इजरायल और अमेरिका को बहुत बड़ी चिंता में डाल दिया है। रूस ने ईरान को एडवांस सैटेलाइट देने की तैयारी शुरू कर दी है, जो इजरायल के लिए बहुत बड़ी टेंशन की बात है। इजरायल मानता है कि उसके खिलाफ जो भी क्षेत्रीय चरमपंथी गुट सक्रिय हैं, उन्हें ईरान की तरफ से मदद दी जाती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

This Decision Of Russia Increased The Concern Of America And Israel

मास्को। रूस ने ईरान की बड़ी मदद का ऐलान कर इजरायल और अमेरिका को बहुत बड़ी चिंता में डाल दिया है। रूस ने ईरान को एडवांस सैटेलाइट देने की तैयारी शुरू कर दी है, जो इजरायल के लिए बहुत बड़ी टेंशन की बात है। इजरायल मानता है कि उसके खिलाफ जो भी क्षेत्रीय चरमपंथी गुट सक्रिय हैं, उन्हें ईरान की तरफ से मदद दी जाती है।

पढ़ें :- फिलिस्तीन ने इजरायल के साथ वैक्सीन आपूर्ति के लिए समझौता किया रद्द

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ईरान को एडवांस सैटेलाइट देने के लिए रूस तैयार हो गया है और इस सैटेलाइट की मदद से मध्य-पूर्व के देशों में संभावित सैन्य ठिकानों को ट्रैक किया जा सकेगा। इजरायल और ईरान, कभी भी एक दूसरे पर हमला करने से बाज नहीं आते हैं और अकसर इजरायल, ईरान के मिलिट्री ठिकानों को निशाना बनाता रहता है।

पिछले दिनों भी इजरायल ने ईरान के उस गुप्त ठिकाने को मिसाइल अटैक से उड़ा दिया था, जिसके बारे में कहा गया था कि ईरान वहां न्यूक्लियर हथियार बनाने की तैयारी कर रहा है। इजरायल ने साफ तौर पर कह रखा है कि वो किसी भी कीमत पर ईरान को न्यूक्लियर हथियार नहीं बनाने देगा, लेकिन अब जबकि रूस ने ईरान को एडवांस सैटेलाइट देने की तैयारी शुरू कर दी है तो फिर इजरायल के आक्रामक रवैये पर लगाम लगना तय माना जा रहा है।

 

पढ़ें :- अमेरिका: 150 दिनों में वैक्सीन की 30 करोड़ खुराक दी गई, तेजी से किया जा रहा टीकाकरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X