1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जल्द खत्म हो रहा है ये शानदार ऑफर, सिर्फ नौ रुपये में मिल सकता है आपको गैस सिलिंडर

जल्द खत्म हो रहा है ये शानदार ऑफर, सिर्फ नौ रुपये में मिल सकता है आपको गैस सिलिंडर

इस समय देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। खाने-पीने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल तक सब महंगा हो गया है, जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ा है। ऐसे में लोग डिस्काउंट और कैशबैक की ओर आकर्षित हो रहे हैं।इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ऑफर्स भी पेश कर रही हैं। बात अगर गैस सिलिंडर की करें, तो दिल्ली में एक एलपीजी सिलिंडर की कीमत 809 रुपये है, लेकिन हम आपको एक ऐसे शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत आप 809 रुपये नहीं, बल्कि केवल नौ रुपये में गैस सिलिंडर खरीद पाएंगे। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इस समय देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। खाने-पीने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल तक सब महंगा हो गया है, जिसका सीधा असर जनता की जेब पर पड़ा है। ऐसे में लोग डिस्काउंट और कैशबैक की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

पढ़ें :- सपा का महंगाई, बेरोजगारी व पंचायत चुनाव में धांधली के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन, राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा

इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ऑफर्स भी पेश कर रही हैं। बात अगर गैस सिलिंडर की करें, तो दिल्ली में एक एलपीजी सिलिंडर की कीमत 809 रुपये है, लेकिन हम आपको एक ऐसे शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत आप 809 रुपये नहीं, बल्कि केवल नौ रुपये में गैस सिलिंडर खरीद पाएंगे।

जानें इस ऑफर के बारे में

यह ऑफर पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है। यह जल्द ही खत्म होने वाला है। इस ऑफर से ग्राहकों को राहत मिलेगी। मालूम हो कि इस महीने सिर्फ कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर यानी 19 किलोग्राम वाला सिलिंडर ही महंगा हुआ है। घरेलू एलपीडी सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन पिछले कुछ समय से एलपीजी की कीमतों में काफी इजाफा हुआ था। इसलिए देश में रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों से जनता परेशान है।

ऑफर के नियम और शर्तें

पढ़ें :- थाली में दाल सजाने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कीमतों पर लगाम लगाने के लिए स्टॉक लिमिट तय

पेटीएम ने कैशबैक ऑफर की शुरुआत की है, जिसके तहत अगर आप गैस सिलिंडर बुक करते हैं, तो आपको 800 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है। पेटीएम का यह ऑफर 30 जून तक उपलब्ध है। यानी आपके पास इसका लाभ उठाने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं।

ध्यान रहे कि ये ऑफर सिर्फ उन्हीं ग्राहकों के लिए है। जो पहली बार एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट दोनों पेटीएम से करेंगे। योजना के तहत, जब आप सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट करेंगे, तो आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा, जिसकी कैशबैक वैल्यू 800 रुपये तक की होगी। ये ऑफर अपने आप ही पहले LPG सिलिंडर की बुकिंग पर अप्लाई हो जाएगा। कैशबैक की राशि 10 रुपये से लेकर 800 रुपये तक हो सकती है। इस स्क्रैच कार्ड को आपको सात दिनों के अंदर खोलना होगा, इसके बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

आप कैसे उठा सकते हैं इस ऑफर का लाभ?

अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आप अपने पेटीएम एप में शो मोर पर क्लिक करें। फिर रिचार्ज एंड पे बिल्स पर क्लिक करें। इसके बाद आपको बुक गैस सिलिंडर का विकल्प दिखेगा। यहां आप अपने गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करें। बुकिंग से पहले ग्राहकों को FIRSTLPG का प्रोमो कोड डालना होगा। इसके बाद 24 घंटों के भीतर एक स्क्रैच कार्ड जारी होगा, जो सात दिन बाद एक्सपायर हो जाता है इसलिए उसे जल्द से जल्द अप्लाई करना होगा। इसकी एक शर्त है कि ये ऑफर कम से कम 500 रुपये के पेमेंट पर ही अप्लाई हो सकेगा।

मौजूदा समय में इतनी है कीमत

पढ़ें :- LPG Gas Cylinder में लगा महंगाई का तड़का, जानिए अपने शहर में गैस के रेट?

मौजूदा समय में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर के लिए ग्राहकों को 809 रुपये चुकाने होते हैं। कोलकाता में इसका दाम 835.50 रुपये है, मुंबई में 809 रुपये और चेन्नई में यह 825 रुपये है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...