1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

Tractor Rally Rally Delhi Police Commissioner Said No One Will Be Left Involved In The Violence

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने जमकर उपद्रव किया था। इस बवाल के बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक 25 एफआईआर विभिन्न थानों में दर्ज की जा चुकी है। वहीं, ट्रैक्टर में हुए बवाल के बाद दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने प्रेस कॉफ्रेंस की है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 2 जनवरी को दिल्ली पुलिस को ज्ञात हुआ कि किसान 26 को ट्रैक्टर रैली करने जा रहे हैं। हमने किसानों से कहा कि कुंडली, मानेसर, पलवल पर ट्रैक्टर मार्च निकालें, लेकिन किसान दिल्ली में ही ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े रहे।

पढ़ें :- गुजरात और दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम से आप को मिला बूस्टर, अब यूपी पर नजर

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर परेड से पहले दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के हितों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया कि कुछ नियम और शर्तें लागू की गई हैं, यह उन्हें लिखित रूप में दिया गया था। रैली दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी, इसका नेतृत्व किसान को करना था नेताओं और नेताओं को अपने समूहों के साथ होना चाहिए। उन्हें यह भी लिखित में दिया गया था कि 5000 से अधिक ट्रैक्टर (रैली में) नहीं होने चाहिए और उनके पास कोई हथियार नहीं होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि हिंसा करने वाले के वीडियो पुलिस के पास उपलब्ध हैं। किसी को भी छोडा नहीं जाएगा। जो भी किसान नेता है और उनकी संलिप्तता इसमें पाई जाती है तो कानूनी कार्रवाई होगी। हमारा एग्रीमेंट किसान नेताओं के साथ हुआ था और उन्होंने हमारे साथ धोखा किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हम दिल्ली में गैर-कानूनी तरीके से किए गए आंदोलन और उस दौरान हिंसा और लाल किले पर फहराए गए झंडे को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं। हिंसा करने वालों की वीडियो हमारे पास है, विश्लेषण हो रहा है। हमने वही तरीका अपनाया जो सभी के हित में था। किसी भी व्यक्ति की मृत्यु पुलिस के कारण नहीं हुई। हमने इस समय को बहुत संयम से निकाला। पुलिस ने बताया कि अभी तक कुल 19 लोगों को हिरासत में लिया गया है और पचास से पूछताछ की जा रही है।

 

पढ़ें :- IPL के अगले सत्र के लिए पांच शहर के नाम शॉर्टलिस्ट किये गये, देखियें कहां खेले जायेंगे मैच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...