1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- जायडस कैडिला होगी भारत की पहली डीएनए वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- जायडस कैडिला होगी भारत की पहली डीएनए वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यसभा में कहा कि आपदा के वक्त में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ लोग एक साथ चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे। मनसुख मांडविया ने कहा कि हमें मिलकर चलने की जरूरत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यसभा में मंगलवार को  कहा कि आपदा के वक्त में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब 130 करोड़ लोग एक साथ चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे। मनसुख मांडविया ने कहा कि इस समय हमें मिलकर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सदन में चर्चा के दौरान मैंने सुना कि जो कोरोना में अच्छा हुआ वह राज्य ने किया और जो खराब हुआ उसके लिए केंद्र जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कोरोना से मौते के आंकड़े छुपाने का क्या कारण हो सकता है? ये जिम्मेदारी का विषय होता है। केंद्र सरकार आखिर क्यों आंकड़े छिपाएगी? ये आंकड़े राज्य द्वारा भेजे जाते हैं, फिर प्रधानमंत्री कैसे जिम्मेदार होंगे?

पढ़ें :- Pegasus case: सचिन पायलट बोले-सरकार को विश्वसनीयता स्थापित करने के लिए जांच करानी चाहिए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का पूरा फोकस वैक्सीनेशन पर है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में बड़े स्तर पर काम चल रहा है। हमें अपने वैज्ञानिकों पर यकीन करना होगा, उन पर सवाल खड़े करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि जायडस कैडिला भारत की पहली डीएनए वैक्सीन होगी। जायडस कैडिला ने अपनी वैक्सीन के तीन चरण के ट्रायल पूरे कर लिए हैं। उम्मीद है कि जायडस कैडिला के 7 करोड़ डोज सितंबर-अक्टूबर तक बाजार में आ जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...