1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: ग्राम रोजगार सेवकों को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, इतना बढ़ा मानदेय, जानिए…

यूपी: ग्राम रोजगार सेवकों को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, इतना बढ़ा मानदेय, जानिए…

दिपवाली से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ग्राम रोजगार सेवकों (graam rojagaar sevakon) को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री के इस तोहफे से 40 हजार ग्राम रोजगार सेवकों को बड़ा लाभ पहुंचेगा और दिपावली और ज्यादा रोशन होगी। सोमवार को मुख्यमंत्री ने डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आयोजित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी सम्मेलन में ग्राम रोजगार सेवकों की जमकर तारीफ की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। दिपवाली से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ग्राम रोजगार सेवकों (graam rojagaar sevakon) को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री के इस तोहफे से 40 हजार ग्राम रोजगार सेवकों को बड़ा लाभ पहुंचेगा और दिपावली और ज्यादा रोशन होगी। सोमवार को मुख्यमंत्री ने डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आयोजित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी सम्मेलन में ग्राम रोजगार सेवकों की जमकर तारीफ की।

पढ़ें :- प्रबोधन कार्यक्रम: सीएम योगी बोले-हमारा और आपका उद्देश्य एक ही है जनता के हित में कार्य हों

साथ ही कहा उनके मानदेय में 3220 रुपये बढ़ोत्तरी करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) के इस ऐलान के बाद अब ग्राम रोजगार सेवक को महीने में दस हजार रुपये मिलेंगे। इससे पहले उनहें 6780 रुपए प्रति माह मानदेय मिल रहा था। इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया।

उन्होंने कहा कि बीते साढ़े चार सालों में 246.56 लाख परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराया। इसमें से ग्राम्य विकास विभाग ने अकेले एक योजना के माध्यम से 2020-21 में प्रदेश के 94.37 लाख परिवारों को रोजगार देने का कार्य किया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि ग्राम पंचायत के लिए एक-एक बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सखी की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में इससे महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक अभूतपूर्व कार्य किया जा रहा है। ग्राम्य विकास विभाग ने 52 लाख से अधिक बहनों को ग्रामीण आजीविका मिशन के साथ जोड़ा।

पढ़ें :- सड़क-ओवरब्रिज पर स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले-ऐसी अराजकता पर सख्ती से लगाम लगाई जाए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...