1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेवर एयरपोर्ट विकास के साथ-साथ रोजगार की तमाम संभावनाओं के खोलेगा द्वार : सीएम योगी

जेवर एयरपोर्ट विकास के साथ-साथ रोजगार की तमाम संभावनाओं के खोलेगा द्वार : सीएम योगी

जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) 25 नवंबर को ​शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi) ने कहा कि, प्रदेश व विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ व NCR के क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण अवसर आ रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) 25 नवंबर को ​शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi) ने कहा कि, प्रदेश व विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ व NCR के क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण अवसर आ रहा है।

पढ़ें :- बिजनौर में सड़क निर्माण गुणवत्ता की खुली पोल, विधायक ने तोड़ा नारियल तो धंस गई सड़क

यहां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport)  के कार्य का शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) जी का आगमन होने जा रहा है। विगत 30-35 वर्षों से यहां एयरपोर्ट की मांग हो रही थी, लेकिन राजनैतिक कारणों से यह मांग वास्तविकता के धरातल पर नहीं उतर सकी। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  जी के आभारी हैं, जिनके मार्गदर्शन में वर्ष 2017 में सरकार गठन के तत्काल बाद यूपी सरकार (UP government) ने यह निर्णय लिया कि हम लोग उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का निर्माण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रथम चरण में यहां 10,000 करोड़ का निवेश संभावित है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के साथ लगभग 35,000 करोड़ का निवेश अकेले इस एयरपोर्ट पर होगा। लगभग एक लाख लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कहा कि, नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना अथॉरिटी के समन्वित सहयोग व यूपी सरकार के माध्यम से इस एयरपोर्ट की प्रक्रिया को हम आगे बढ़ा रहे हैं।

हमें केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है। वर्ष 2024 में यह एयरपोर्ट पूरी तरह फंक्शनल हो जाएगा। यह एयरपोर्ट प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा व देश का पहला प्रदूषणमुक्त एयरपोर्ट होगा। भारत ही नहीं, बल्कि एशिया का सबसे बड़ा यह एयरपोर्ट विकास के साथ-साथ रोजगार की तमाम संभावनाओं के द्वार खोलेगा।

पढ़ें :- Bikru Case : विकास दुबे की पत्नी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...