1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: गर्मी से बेहाल लोगों को मिलेगी राहत, 24 घंटे में इन जिलों में हो सकती है बारिश

यूपी: गर्मी से बेहाल लोगों को मिलेगी राहत, 24 घंटे में इन जिलों में हो सकती है बारिश

गर्मी से बेहाल लोगों को अगले 24 घंटे में राहत मिलेने जा रही है। दरअसल, प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश के अनुमान लगाए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने एक जुलाई से ही प्रदेश के पूर्वी और तराई के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि, इसका असर बहुत ही कम देखने को मिल रहा है। दो-तीन जिलों को छोड़कर बाकी प्रदेश में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। गर्मी से बेहाल लोगों को अगले 24 घंटे में राहत मिलेने जा रही है। दरअसल, प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश के अनुमान लगाए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने एक जुलाई से ही प्रदेश के पूर्वी और तराई के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि, इसका असर बहुत ही कम देखने को मिल रहा है। दो-तीन जिलों को छोड़कर बाकी प्रदेश में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं।

पढ़ें :- निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के साथ गुणवत्ता पर रखें विशेष ध्यान : सीएम योगी

अब एक बार फिर से अनुमान लगाया गया है कि अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, उन्नाव, कानपुर नगर और प्रतापगढ़ में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। इस दौरान इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

वैसे तो पिछले कई दिनों से प्रदेश के बड़े इलाके में तेज धूप की जगह बादलों का ही जमावड़ा रहा है, लेकिन बारिश नहीं हुई है। ऐसे में बढ़ती गर्मी के बीच उमस ने और परेशानी बढ़ा दी है। बारिश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में सिर्फ चार जिलों में ही बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा 10 मिलीमीटर बारिश बांदा में हुई, जबकि हमीरपुर में 4 और चुर्क में 3.8 मिलीमीटर बारिश हुई। लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पूरे प्रदेश में ही अगले तीन-चार दिनों तक कहीं-कहीं बारिश होती रहेगी। गर्मी और उमस से शनिवार से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

 

पढ़ें :- मुरादाबाद: पलायन पर मजबूर हुए कई हिंदू परिवार, एक समुदाय विशेष पर लगाया ये गंभीर आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...