1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US: अमेरिका एच1बी वीजा के लिए दूसरी लॉटरी का करेगा आयोजन ,आईटी पेशेवरों को मिलेगा मौका

US: अमेरिका एच1बी वीजा के लिए दूसरी लॉटरी का करेगा आयोजन ,आईटी पेशेवरों को मिलेगा मौका

अमेरिका  एच1बी वीजा ( US H1B Visa) आवेदकों के लिए दूसरी लॉटरी का आयोजन करेगा। इस फैसले से सकड़ों भारतीय आईटी पेशेवरों(IT Professionals) को दूसरा मौका मिलेगा, जो पहले चयन में एच1बी वीजा नहीं पा सके थे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वॉशिंगटन: अमेरिका  एच1बी वीजा ( US H1B Visa) आवेदकों के लिए दूसरी लॉटरी का आयोजन करेगा। इस फैसले से सकड़ों भारतीय आईटी पेशेवरों(IT Professionals) को दूसरा मौका मिलेगा, जो पहले चयन में एच1बी वीजा नहीं पा सके थे। अमेरिका ने H-1B वीजा के लिए अप्‍लाई करने वाले लोगों में से कुछ को चयन करने के लिए एक और मौका देने का फैसला किया है। इसके लिए अमेरिका ने दूसरी बार लॉटरी प्रक्रिया आयोजित की है। इस बारे में यूएस सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज (USCIS) ने घोषणा कर दी है।

पढ़ें :- हार के बाद डॉनल्ड ट्रंप ने अधिकारियों को दे डाला था वोटिंग मशीन जब्त करने का आदेश

इस गैर-अप्रवासी वीजा की सबसे ज्‍यादा मांग भारतीय आईटी प्रोफेशनल्‍स (Indian IT Professionals) में ही रहती है। यह वीजा अमेरिकी कंपनियों को उन कामों के लिए विदेशी वर्कर्स की नियुक्ति करने की अनुमति देता है जिनके लिए खास तकनीकी विशेषज्ञता (special technical expertise) की जरूरत होती है।

 

यूएससीआईएस ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने हाल में तय किया कि हमें वित्त वर्ष 2022 के संख्यात्मक आवंटन तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त पंजीकरण को चयनित करने की जरूरत है।’’ नए ड्रॉ के लिए आवेदन दो अगस्त से तीन नवंबर तक किए जा सकेंगे।

पढ़ें :- America: इस साल बर्बाद हो सकते हैं करीब एक लाख green card , भारतीय पेशेवरों में नाराजगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...