1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी: जंगमबाड़ी मठ के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी, कहा-सबका लक्ष्य है वसुधैव कुटुंबकम

वाराणसी: जंगमबाड़ी मठ के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी, कहा-सबका लक्ष्य है वसुधैव कुटुंबकम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पहुंचे सीएम योगी (Cm Yogi) जंगमबाड़ी मठ पहुंचे और वहां पर आयोजित श्री जगतगुरु विशेश्रर शिवाचार्य महास्वामी के पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्व कार्यक्रम में शामिल हुए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पहुंचे सीएम योगी (Cm Yogi) जंगमबाड़ी मठ पहुंचे और वहां पर आयोजित श्री जगतगुरु विशेश्रर शिवाचार्य महास्वामी के पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्व कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वहां पर मौजूद साधू संतों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, भारत में अलग अलग पंथ और समुदाय हैं लेकिन ये विभाजन के लिए नहीं है।

पढ़ें :- प्रबोधन कार्यक्रम: सीएम योगी बोले-हमारा और आपका उद्देश्य एक ही है जनता के हित में कार्य हों

 

पढ़ें :- सड़क-ओवरब्रिज पर स्टंट करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले-ऐसी अराजकता पर सख्ती से लगाम लगाई जाए

मंजिल तक पहुंचने के लिए सभी के अलग अलग रास्ते हैं लेकिन लक्ष्य सबका एक ही है वसुधैव कुटुंबकम। उन्होंने कहा कि हम सभी को सदैव धर्म के मार्ग पर चलकर उसका अनुसरण करना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि पूरे भारत को तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मिल रहा है। यही कारण है कि आज नई ऊर्जा के साथ भारत आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि, हम सबका एक ही संकल्प है..तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें न रहें। इस संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए हम सब लोककल्याण के इस वृहद अभियान के साथ लगे हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज दुनिया के सामने अपना देश ‘एक भारत, समर्थ भारत व सशक्त भारत’ के रूप में स्थापित हुआ है।

उनके प्रयासों से योग को वैश्विक मंच पर मान्यता मिली है, 21 जून को पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है। इसके साथ ही कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मंदिर का अलौकिक कायाकल्प हुआ है। ठीक इसी तरह का कार्य अयोध्या में भी हो रहा है। भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...