1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Vijayadashami 2022 : दशहरा पर शस्त्र पूजा कर राजनाथ सिंह बोले- देश सुरक्षित हाथों में

Vijayadashami 2022 : दशहरा पर शस्त्र पूजा कर राजनाथ सिंह बोले- देश सुरक्षित हाथों में

Vijayadashami 2022 : दशहरे (Dussehra) के पावन मौके पर आज सुबह उत्तराखंड के चमोली के औली सैन्य स्टेशन में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की उपस्थिति में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने 'शस्त्र पूजा' की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Vijayadashami 2022 : दशहरे (Dussehra) के पावन मौके पर आज सुबह उत्तराखंड के चमोली के औली सैन्य स्टेशन में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की उपस्थिति में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ‘शस्त्र पूजा’ की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां हथियारों की पूजा की जाती है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश के गौरव हैं।

पढ़ें :- Himachal Assembly Polls : राजनाथ सिंह, बोले - कांग्रेस एक ऐसा जहाज जिसका तेल हो चुका है खत्म

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को मंत्रों के जाप के साथ सशस्त्र बलों की उपस्थिति में शस्त्रों की पूजा करते हुए देखा जा सकता है। एक दूसरे वीडियो में सैनिकों को देशभक्ति के गीत गाते हुए दिखाया गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रक्षा क्षेत्र में सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के तहत राजस्थान के जोधपुर में वायु सेना को भारत में बने हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टरों के पहले बैच को सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह वायु सेना के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। स्वतंत्रता के बाद से भारतीय वायुसेना विदेशी हेलीकॉप्टरों पर निर्भर थी। इस निर्भरता को कम करने की सख्त जरूरत 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान महसूस की गई थी। वायुसेना अब बदलने के लिए तैयार है।”

 

पढ़ें :- दशहरा के अवसर पर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली भर के 3500 स्थानों पर जलाए कूड़े के रावण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...