1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Viral Video: वैक्सीन का इंजेक्शन देख मम्मी मम्मी चिल्लाने लगी लड़की, डॉक्टर बोली- दफा हो जाओ

Viral Video: वैक्सीन का इंजेक्शन देख मम्मी मम्मी चिल्लाने लगी लड़की, डॉक्टर बोली- दफा हो जाओ

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। रोजाना साढ़े तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। इस बीच 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। ऐसे में इंजेक्शन से डरने वालों के भी वीडियो सामने आ रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। रोजाना साढ़े तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। इस बीच 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। ऐसे में इंजेक्शन से डरने वालों के भी वीडियो सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है। लड़की ने इंजेक्शन देखकर इतने नाटक किए कि आखिरकार डॉक्टर भी परेशान हो गईं और इंजेक्शन लगाने के बाद लड़की को दफा हो जाने को कह देती है।

पढ़ें :- India : First Intranasal Vaccine के फेज-2 ट्रायल को मिली मंजूरी, जानें कौन कर रहा है विकसित ?

ट्विटर पर लॉजिकल थिंकर नाम के यूजर ने ये वीडियो 3 मई को शेयर किया है, जिसके अब तक लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 7 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं। साथ ही 3.4 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं।

पढ़ें :- कोरोना से जंग जारी : 6-12 साल के बच्चों को लगेगी कोवाक्सिन, DCGI ने दी मंजूरी

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की कुर्सी पर बैठी है। डॉक्टर जैसे ही हाथ में इंजेक्शन लेकर पास आती है।तो डरकर लड़की डॉक्टर को एक मिनट रुकने को कहती है। नर्स उसको पकड़ लेती है। उसके बाद वो मम्मी-मम्मी चिल्लाने लगती है। परेशान होकर डॉक्टर उसको जाने को कहने लगती है।
फिर वो डॉक्टर से वैक्सीन लगवाने को कहती है. डॉक्टर जैसे ही इंजेक्शन लगती है, तो वह कहती है कि मम्मी तो बोल सकती हूं। डॉक्टर कहती है, ‘कुछ मत बोलो, शांति से बैठे रहो। उसके बाद डॉक्टर गुस्से से उसे- ‘दफा हो जाओ’ कहती है।

बता दें कि देश में 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हुआ। केंद्र सरकार ने इसे 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए खोल दिया। साथ ही 45 से ज्यादा वालों को भी मुफ्त वैक्सीन दी जा रही है। कई राज्य सरकारें हफ्ता-दो हफ्ता पहले से ही वैक्सीन न होने की बात कह रही थीं। लेकिन केंद्र सरकार इससे इनकार करती रही। अब 1 मई को 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को दी गई वैक्सीन डोज का आंकड़ा सामने आया है और ये 1 लाख से भी कम है।

1 मई को 18-44 आयु समूह के सिर्फ 84,599 लोगों को कोविड वैक्सीन मिल पाई। जबकि 28 अप्रैल को जब इसके लिए रजिस्ट्रेशन खुला था, तब कोविन पोर्टल पर 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...