1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल/असम विधानसभा चुनाव 2021: बंगाल में 12 बजे तक 37 फीसदी और असम में 27.45 फीसदी हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल/असम विधानसभा चुनाव 2021: बंगाल में 12 बजे तक 37 फीसदी और असम में 27.45 फीसदी हुआ मतदान

सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ।  पश्चिम बंगाल में दोपहर 12 तक  37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। असम में 27.45 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट ड़ाला।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल और असम में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस बीच कई जगह से टीएमसी, बीजेपी, सीपीएम कार्यकर्ताओं में झड़प की खबरें सामने आ रही हैं। सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल में दोपहर 12 तक  37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। असम में 27.45 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट ड़ाला।

पढ़ें :- Bengal train accident Video: बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, घटना स्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

इस चरण के तहत पश्चिम बंगाल में लगभग 75 लाख मतदाता 30 सीटों पर 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। लेकिन इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर टिकी हैं, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं, जो इस चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी हैं।

बता दें दूसरे चरण के तहत बंगाल में 30 सीटों और असम में 39 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में सबकी निगाहें बंगाल की हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में धारा 144 लगाई हुई है और नंदीग्राम में मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में पांच या इससे ज्यादा लोगों के एक जगह जमा होने की मनाही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...