1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जहां से भी आये तेज आवाज मन्दिर हो या मस्जिद उतार दें लाउडस्पीकर, सीएम योगी का सख्त निर्देश

जहां से भी आये तेज आवाज मन्दिर हो या मस्जिद उतार दें लाउडस्पीकर, सीएम योगी का सख्त निर्देश

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने देश भर में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद को प्रदेश में ना पनपने देने के लिए शानदार पहल की है। सीएम योगी के सख्त निर्देशों के मुताबिक मंदिर हो या मस्जिद जहां भी तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजे उसे तुरंत उतारने का निर्देश दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने देश भर में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद को प्रदेश में ना पनपने देने के लिए शानदार पहल की है। सीएम योगी के सख्त निर्देशों के मुताबिक मंदिर हो या मस्जिद जहां भी तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजे उसे तुरंत उतारने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं जहां भी लाउडस्पीकर लगा रहेगा उसकी आवाज उस प्रार्थना स्थल के परिसर से बाहर ना आये इसके लिए भी प्रमुखता से ध्यान देने की बात कही गई है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

राज्य में अब तक 100 से अधिक लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं, जबकि हजारों की आवाज कम हो चुकी है। अब इस पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से शासनादेश जारी किया है। इसमें धर्मस्थलों में नियमों के पालन की साप्ताहिक समीक्षा जिला स्तर पर करने और पहली अनुपालन रिपोर्ट 30 अप्रैल तक शासन को भेजने को कहा गया है। जिलों की रिपोर्ट मंडलायुक्तों के माध्यम से और कमिश्नरेट की रिपोर्ट पुलिस आयुक्त के माध्यम से शासन को भेजी जाएगी।

हमने लगभग 125 लाउड स्पीकर उतरवा लिए हैं और लोगों ने लगभग 17 हजार लाउड स्पीकर की आवाज स्वेच्छा से कम की है। दरअसल, पिछले दिनों रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हुई हिंसा और तनावपूर्ण घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार तुरंत सतर्क हो गई थी। देश के सबसे ज्‍यादा आबादी वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में कई जिले इस मामले में काफी संवेदनशील माने जाते हैं। इसे मद्देनज़र रखते हुए सीएम योगी ने त्‍योहारों पर शांति बनाए रखने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टि‍यां 4 मई तक रद्द कर दीं।

 

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...