1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ब्लैक फंगस अपने देश में ही क्यूं आया? इस पर रिसर्च कराए मोदी सरकार : अशोक गहलोत

ब्लैक फंगस अपने देश में ही क्यूं आया? इस पर रिसर्च कराए मोदी सरकार : अशोक गहलोत

देश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 11 हजार पार कर चुकी है। इसके इलाज के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं। बड़ा संकट यह है कि ब्लैक फंगस बीमारी में मृत्यु दर 50 प्रतिशत होती है। इसको लेकर राजस्थान के मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार से बड़ा सवाल किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Why Did Black Fungus Come To Your Country Only Modi Government Should Conduct Research On This Ashok Gehlot

जयपुर। देश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 11 हजार पार कर चुकी है। इसके इलाज के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं। बड़ा संकट यह है कि ब्लैक फंगस बीमारी में मृत्यु दर 50 प्रतिशत होती है। इसको लेकर राजस्थान के मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार से बड़ा सवाल किया है। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस अपने देश में ही क्यूं आया, इस पर अनुसंधान किये जाने की जरूरत है।

पढ़ें :- पंजाब कांग्रेस में घमासान: राहुल ने कैप्टन को दी टीम संभालने की नसीहत, सिद्धू की बयानबाजी से हैं नाराज

श्री गहलोत ने आज बाड़मेर जिले में विभिन्न विकास कार्यों के वर्चुअल उद्घघाटन कार्यक्रम में मांग करते हुए कहा कि ब्लैक फंगस अन्य देशों में नहीं है। तो यह अपने मुल्क में क्यूं आया है? उन्होंने कहा कि देश में आठ-दस राज्यों में ही क्यों आया, इसका पता लगाने के लिए रिसर्च करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के बाद ब्लैक फंगस आया, इसकी दवा नहीं मिल रही है। इससे मरीज़ों को परेशानी हो रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X