1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. क्या ‘शबनम’ के होंगे 7 खून माफ़?, आनंदी बेन पटेल ने लिखा गवर्नर माफीनामा…

क्या ‘शबनम’ के होंगे 7 खून माफ़?, आनंदी बेन पटेल ने लिखा गवर्नर माफीनामा…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के बावनखेड़ी में 14/15 अप्रैल 2008 में परिवार के सात लोगों को अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर मौत के घाट उतारने वाली शबनम ने गवर्नर आनंदी बेन पटेल के नाम अब एक और दया याचिका जैसी अर्जी तैयार की है। राज्यपाल तक भेजने के उम्मीद में यह अर्जी रामपुर के जेल अधीक्षक को दे दी गई है।

पढ़ें :- Maharashtra: बाला साहेब के विचार हमारे साथ, मैं ​साधारण शिवसैनिक, दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे

गुरुवार को शबनम के दो वकीलों ने रामपुर के जेल अधीक्षक से मुलाकात कर उनको गवर्नर को संबोधित दया याचिका रूपी अर्जी सौंपी है। इसमें उसकी फांसी की सजा माफ किए जाने की मांग की गई है। जेल अधीक्षक पीडी सलोनिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि दो वकील आए थे, जिन्होंने प्रार्थना पत्र दिया है। प्रार्थना पत्र गवर्नर को प्रेषित किया जा रहा है। जेल अधीक्षक ने बताया कि राज्यपाल से दया की उम्मीद की शबनम की यह दूसरी कोशिश है। पूर्व में उसकी दया याचिका गवर्नर के स्तर से खारिज हो चुकी है।

रामपुर के जेलर आरके वर्मा का कहना है कि डेथ वारंट जारी होते ही शबनम को मथुरा जेल पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अमरोहा के जिला न्यायाधीश से डेथ वारंट मांगा गया है। जैसे ही मिलेगा, वैसे ही शबनम को मथुरा जेल रवाना कर दिया जाएगा। यूपी में महिला को फांसी का प्रबंध मथुरा में ही है। उन्होंने बताया कि अभी जेल में शबनम का व्यवहार सामान्य है। शबनम को रामपुर जेल की महिला बैरिक नंबर 14 में रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...